VIDEO: शिवराज सरकार से नाराज महिला वन कर्मियों ने मुंडन कराकर जताया विरोध

अशोकनगर| मध्यप्रदेश वन कर्मचारी संघ द्वारा बीते माह की 24 तारीख से अशोकनगर में डिपो कार्यालय के पास क्रमिक अनशन चल रहा है ।19 सूत्रीय मांगों को लेकर बीते 10 दिन से यह संगठन हड़ताल पर हैं ।आज इन मांगों के समर्थन में अशोकनगर में करीब आधा दर्जन लोगों ने मुंडन कराया जिनमें 2 महिलाएं भी शामिल हैं । 

उल्लेखनीय है कि बीते माह की 4 तारीख को मध्यप्रदेश वन कर्मचारी संघ भोपाल के प्रतिनिधिमंडल के साथ वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार ने लिखित समझौता किया था I इस दौरान उन्होंने वेतन विसंगतियों को दूर करने सहित कर्मचारियों को कुछ अधिकार देने तथा सेवा शर्तों की मांग मांगने की बात कही थी। इन19 मांगो को सरकार द्वारा इनका पूरा न करने पर आंदोलन चल रहा है ।

अशोकनगर में मुंडन कराने वाली महिला वन कर्मियों का कहना है सरकार की वादाखिलाफी के कारण उनको यह कदम उठाना पड़ा है ,उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति और धर्म में महिलाओं को मुंडन कराने की अनुमति नहीं है। मगर हमारे खिलाफ लगातार हो रही वादाखिलाफी के कारण उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है। महिलाओं के द्वारा मुंडन कराने की इस घटना ने प्रदेश भर की नजर एक बार फिर इस आंदोलन की ओर खींची है|


"To get the latest news update download tha app"