स्वच्छता का संदेश देते हुए शपथ लेकर मनाई महात्मा गांधी की 150वीं जयंती

अशोकनगर मुंगावली अलीम डायर।

राष्ट्र के राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की 150 वी जयंती के उपलक्ष पर नगर परिषद मुंगावली की ओर से शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन नगर परिषद ग्राउंड में किया गया। जिसमें नगर के सभी वरिष्ठ अधिकारी स्कूलों के बच्चे नगर के गणमान्य वरिष्ठ समाजसेवी और पत्रकारगण सम्मिलित हुए। आयोजन का शुभारंभ महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी के छाया चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने स्वच्छता के ऊपर नाटक की प्रस्तुति भी दी। तो वही 2 अक्टूबर से  सिंगल यूज़ पॉलिथीन बैन कर दी गई है  जिस पर नाटक के द्वारा पॉलिथीन के  दुष्प्रभावों को बताया गया और इसका उपयोग ना करने का संदेश दिया गया वही रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

आयोजन के अंत में रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने वाले बच्चों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया नगर के वरिष्ठ और समाजसेवी संगठनों को भी सम्मानित किया गया और नगर के प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों को भी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। और नगर के सभी  लोगों ने स्कूली बच्चों ने खड़े होकर  शपथ ली  की अपने चारों और साफ-सफाई रखेंगे गंदगी को नहीं पनपने देंगे और पॉलिथीन का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

इसके उपरांत नगर में स्वच्छता का संदेश देते हुए एक रैली का आयोजन भी किया गया यह रैली बस स्टैंड से होती हुई नया बाजार , पुराने बाजार रामलीला मंच से होती हुई वापस नगर परिषद ग्राउंड पर आई जहां पर बच्चों को शुल्पहार करा कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

"To get the latest news update download the app"