Breaking News
जब मध्य प्रदेश की मंत्री को महंगा पड़ा था अंबानी का विरोध | MP: कांग्रेस-बसपा गठबंधन की संभावना बरकरार, हो सकता है गुप्त समझौता | SC-ST एक्ट पर BJP में फूट: शिवराज के ऐलान से नाराज उदित राज, दे डाली यह नसीहत | दर्दनाक हादसा: दो कारों की भिड़ंत में जनपद सीईओ समेत 4 लोगों की मौत | कैसे पूरी होगी शिवराज की यह घोषणा | कांग्रेस की उम्मीदों पर फिर पानी, बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची | डंपर काण्ड: CM के खिलाफ याचिका खारिज, SC ने कहा-'चुनाव लड़ना है तो मैदान में लड़ें, कोर्ट में नहीं' | बीजेपी विधायक का आरोप, सवर्ण आंदोलन के लिए हो रही विदेशी फंडिंग | व्यापमं का जिन्न फिर बाहर: दिग्विजय ने शिवराज, उमा समेत 18 के खिलाफ किया परिवाद दायर | चुनाव लड़ने का इंतजार कर रहे बीजेपी के 70 विधायकों में मचा हड़कंप! |

सिंधिया पर भाजपा ने फिर लगाया आधी-अधूरी योजनाओं के शुभारंभ करने का आरोप

 अशोकनगर।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा अशोकनगर जिले में सरकारी कार्यक्रमों के भूमि पूजन एवं शिलान्यासो पर भाजपा द्वारा आरोप लगाना एवं विवाद खड़े करना अब आम बात हो गई है ।बीते कुछ वर्षों से लगातार इस तरह की राजनीति  यहां चलती रहती है ।रविवार को भी  सिंधिया द्वारा चंदेरी में मुख्यमंत्री जल आवर्धन योजना के शुभारंभ के बाद भाजपा के द्वारा आरोप-प्रत्यारोपों का सिलसिला चालू हो गया। 

      भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी मनमर्जी से आधी अधूरी परियोजना का उद्घाटन किया है ।साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने सरकारी योजना को लेकर एक पत्र जारी कर दिया गया है जिसमें कहा गया है कि बिना अनुमति के किसी भी कार्य का शुभारंभ नही किया जा सकता।  सांसद सिंधिया द्वारा अमराई होटल के पास किये गए इस लोकार्पण को लेकर भी कहा जा रहा है कि शासकीय तौर पर इस कार्यक्रम की कोई अनुमति नहींली गई।

         कांग्रेस शासित चन्द्रेरी  नगर पालिका द्वारा 12 करोद रुपए की लागत से बनी  मुख्यमंत्री जल आवर्षं के शुभारंभ समारोह में कोंग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं कोंग्रेस नेताओं के अलावा कोई भी सरकारी अधिकारी कर्मचारी मौजूद नहीं था ।भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि सांसद सिंधिया ने बिना अनुमति के ही इस कार्य का शिलान्यास कर दिया है। भाजपा चन्देरी मंडल अध्यक्ष आलोक तिवारी ने आरोप लगाया कि बीते 2 दिन में सिंधिया ने और भी कई निर्माण कार्यों का दूसरी बार शुभारंभ किया है ।जबकि उनको पूर्व में ही जिले के प्रभारी मंत्री जयभान सिंह पवैया एवं पीडब्ल्यूडी मंत्री राम पाल सिंह द्वारा लोकार्पित कर दिया गया है।

           इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस सांसद सिंधिया का कहना है कि जो जनप्रतिनिधि योजना लेकर आता है। जनता को समर्पित करना भी उसकी जिम्मेदारी है ।साथ ही बिना अनुमति के कार्यक्रम करने को लेकर सिंधिया ने कहा कि नगर पालिका स्वतंत्र संस्था है और यही वो उसी का कार्यक्रम था।

         उल्लेखनीय है कि  बीजेपी द्वारा कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनके गढ़ में घेरने के लिए इस तरह के विवाद  एवं आरोप बहुत पहले से ही लगाय जा रहे हैं। हर बार बीजेपी सांसद सिंधिया के कार्यक्रम के बाद ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आपत्ती जताती है। कभी भी उनके सामने जाकर कोई भी राजनेता यह कहने की हिम्मत नहीं दिखाता कि जिस कार्य का वह उद्घाटन कर रहे हैं वह आधा-अधूरा या बिना अनुमति के हो रहा है।

 


  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...