सांसद ने अंडरब्रिज निर्माण को दिलाई हरी झंडी

अशोकनगर। अलीम डायर। 

अशोकनगर शहर की सबसे बढ़ी ज्वलंत समस्या अंडरब्रिज निर्माण को लेकर सांसद डॉ. केपी यादव ने रेल अधिकारियों की उपस्थिति में हरी झंडी दिलवाई। रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अंडरब्रिज निर्माण को लेकर सांसद डॉ.केपी यादव की अध्यक्षता में एक महती बैठक आयोजित की गई। जिसमें रेल एवं प्रशासनिक अधिकारियों,जनप्रतिनिधियों के अलावा सांसद द्वारा शहर के प्रबुद्ध नागरिक एवं सामाजिक संस्थाओं के प्रमुखों को आमंत्रित किया गया था। 

इस अवसर पर सांसद डॉ.केपी यादव ने अपने संबोधन में कहा कि वह जनसमस्याओं के निराकरण के लिए सदैव प्रयत्नशील हैं, एक बढ़े अर्से से शहर के रेलवे फाटक पर अंडरब्रिज निर्माण की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है, अगर समय पर इस समस्या का निदान किया गया होता तो नागरिकों को इस समस्या से नहीं जूझना होता। इस अवसर पर रेलवे फाटक पर प्रस्तावित अंडरब्रिज निर्माण को लेकर समय-समय पर बदलाव किए गए नक्शों पर चर्चाकर सांसद द्वारा लोगों के सुझाव मांगे गए। बैठक में उपस्थित ऋषि यादव डीई रेल मण्डल भोपाल द्वारा प्रस्ताव सभी अंडरब्रिज के नक्शों के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि यहां अंडरब्रिज को लेकर वर्ष 2015-16 से नक्शे बनाए जाकर तब्दील किए जा रहे हैं, पर सहमति न बनने के कारण निर्माण अटका हुआ है। 

उक्त नक्शों पर सभी की सहमति पर भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए तय हुआ कि डबल बक्सों वाला अंडरब्रिज एक तरफ से आना और एक तरफ से जाने वाला अंडरब्रिज निर्माण किया जाए। जिस पर से रेल इंजीनियर ऋषि यादव द्वारा अंडरब्रिज निर्माण में व्यय होने वाली राशि 3 करोड़ 63 लाख रुपये बताये जाने पर सांसद केपी यादव द्वारा समुचित राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। सांसद यादव ने कहा कि जनता की भावनाओं को देखते हुए अब यहां अंडरब्रिज का निर्माण आगे नहीं टलना चाहिए, जल्द निर्माण प्रक्रिया पूरी की जाना चाहिए। बैठक के पश्चात सांसद केपी यादव एवं रेल इंजीनियर का अमला अंडरब्रिज निर्माण के मौका स्थल पर पहुंचा और निरीक्षण किया। 


"To get the latest news update download the app"