नंदनी हत्याकांड: 2 साल बाद फिर से शुरु होगी जांच, विधायक ने विधानसभा में उठाया था मुद्दा

अशोकनगर /मुंगावली से अलीम डायर।

दो वर्ष पूर्व अशोकनगर जिले के मुंगावली तहसील के बार्ड क्रमांक 2 की निबासी 12 वर्षिय नंदनी धानक के साथ अज्ञात आरोपियो द्वारा बलात्कार कर हत्या कर के रेल्बे स्टेशन के पास लाश को कुये में फेंक दिया था।

पुलिस ने अज्ञात आरोपियो पर अपराध क्रमांक 458, धारा 302, 376, 363 का हत्या, बलात्कार का केश दर्ज किया था। जिस में अभी तक कोई भी आरोपी नही पकड़ा गया है ना ही किसी की गिरफ्तारी हुई है। जिससे नाराज होकर मजबूर लाचार बच्ची के माता पिता ने विधायक ब्रजेन्द्र सिह यादव से न्याय की मांग की थी। विधायक ने इस मामले को विधानसभा में उठा कर पूछा है कि दो बर्ष बाद भी बच्ची के आरोपी क्यो नही गिरफ्तार हुये है।तब इसी मामले को लेकर शनिवार को ग्वालियर जोन के पुलिस डी आईं जी ऐ के पांडे,जिले के एडिशनल एस पी ने घटना स्थल का मौका निरीक्षण किया और मृतका के परिजनों से मोहल्ले में पहुच कर जानकारी ली आस पास और पड़ोस के लोगो से भी बात चीत की।

इस मामले को लेकर पूर्ब में भी कई बार धरना और विरोध प्रर्दर्शन हो चुके है। पूर्ब ग्रह मंत्री भूपेंद्र सिह ने इस मामले में 1 उच्चस्त्रीय जांच कमेटी भी बनाई थी और फास्ट ट्रैक कोर्ट में इस मामले को चलाने का आश्वासन दिया था। लेकिन पुलिस को इस मामले में कोई सफलता नही मिली थी अब देखना है कि एक बार फिर इस मामले की जांच पुलिस ने चालू की है इस बार नंदनी के हत्या के आरोपियो तक पुलिस पहुच पायेगी या नही।

"To get the latest news update download the app"