मॉबलीचिंग के विरोध में सड़कों पर उतरा मुस्लिम समाज, निकाला जुलूस, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

अशोकनगर मुंगावली अलीम डायर। 

24 जून 2019 को झारखंड में तबरेज अंसारी की असामाजिक तत्वों की भीड़  के द्वारा पीट-पीटकर निर्मम हत्या करने एवं हत्या के पूर्व तबरेज अंसारी से वर्ग विशेष द्वारा धार्मिक उद्घोष करवाया गया। 

तबरेज अंसारी की हत्या के इतने दिनों बाद तक हत्यारों पर कोई कार्यवाही ना होने पर देश के समस्त मुस्लिम समुदाय में रोष है जिसके विरोध में नगर के समस्त मुस्लिम समुदाय ने शांतिपूर्ण तरीके से नगर में जुलूस निकालकर हाथ में तिरंगा और तख्तियां लेकर तहसील कार्यालय में जाकर तहसीलदार को राष्ट्रपति महामहिम के नाम ज्ञापन सौंपा।

 ज्ञापन को एडवोकेट माजिद खान जमीदार द्वारा अधिकारियों को पढ़कर सुनाया गया जिसमें कहा गया कि भारत भर में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ मूवलीचिंग के नाम पर निर्मम हत्याएं की जा रही हैं यह हत्याएं एक वर्ग विशेष द्वारा की जा रही हैं इनके खिलाफ ना कोई कार्रवाई की जा रही है ना तो चार्जशीट दाखिल की जा रही है जिससे समस्त मुस्लिम समुदाय आहत है और रोष व्याप्त है।

इन घटनाओं से देश की आबोहवा में जहर घोला जा रहा है देश में अशांति और अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है जो कि देश के हित में नासूर है अगर समय रहते इन घटनाओं पर अंकुश नहीं लगाया गया तो देश अशांति और भय का माहौल पनपता रहेगा।

एक वर्ग विशेष द्वारा मुस्लिम समुदाय पर इस प्रकार की घटनाओं से देश की गंगा जमुना तहजीब को धूमिल किया जा रहा है जबकि देश में सभी धर्म जाति के लोग अपने अपने धर्म के आधार पर जीवन यापन कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि मुस्लिम समुदाय अपने ऊपर हो रहे जुल्म ओर अत्याचारों को सहता रहेगा या वह जवाब देना नहीं जानता पर हम लोग शांति और अमन पसंद लोग हैं।

इसलिए महामहिम से गुजारिश है कि वह तबरेज अंसारी के हत्यारों पर जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल कर कार्रवाई की जाए और मूवलीचिंग जैसी घटनाओं पर ठोस कानून बनाकर राष्ट्रहित में शांति और अमन का माहौल बनाएं।

इस दौरान मुस्लिम समुदाय के साथ साथ नगर के समस्त समुदाय के लोगों ने अपनी अपनी दुकानें प्रतिष्ठान 12:00 बजे तक बंद रखें और जुलूस के दौरान भीम सेना ने भी अपना योगदान दिया। सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन की ओर से भारी पुलिस बल तैनात रहा और ज्ञापन के दौरान एसडीओपी यशपाल सिंह ठाकुर एवं यूसी मेहरा तहसीलदार मौजूद रहे।



"To get the latest news update download the app"