हरा भरा होगा जिला चिकित्‍सालय परिसर-कलेक्टर ने किया जिला चिकित्‍सालय का निरीक्षण

अशोकनगर। अलीम डायर।

कलेक्‍टर डॉ. मंजू शर्मा द्वारा गुरूवार की शाम को जिला चिकित्‍सालय पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्‍होंने जिला चिकित्‍ससालय परिसर को हरा भरा बनाने के लिए पौधरोपण कराये जाने के निर्देश मुख्‍य चिकित्‍सा  एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी को दिए। उन्‍होंने जिला चिकित्‍सालय परिसर में पर्यावरण की दृष्टि से नीम एवं फलदार पौधे लगाये जाने तथा मरीजों के साथ आने वाले अटेन्‍डरों के बैठने के लिए शेड बनाये जाने तथा वेंच लगवाये जाने के निर्देश दिए।

    निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्‍टर डॉ.अनुज रोहतगी, मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. जे.आर.त्रिवेदिया साथ थे। 

    

    विभिन्‍न वार्डो का किया भ्रमण

    निरीक्षण के दौरान उन्‍होंने जिला चिकित्‍सालय के ओपीडी,प्रसूति, वीआईपी कक्ष, डिजिटल एक्‍सरे कक्ष, वर्न यूनिट का निरीक्षण कर साफ सफाई एवं  व्‍यवस्‍थाओं को देखा तथा आवश्‍यक निर्देश दिये। 

    रोड निर्माण कराये जाने का लिया जायजा

    जिला चिकित्‍सालय के ट्रामा सेंटर के समीप से स्‍टोर तथा पोस्‍ट मार्टम कक्ष तक पहुंचने के लिए अतिरिक्‍त रोड निर्माण कराये जाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने सीवेज के पानी की निकासी कराये जाने के निर्देश दिए। 

    रविवार को किया जायेगा श्रमदान 

    निरीक्षण के दौरान कलेक्‍टर डॉ.मंजू शर्मा ने कहा कि रविवार को प्रात: 07 बजे से जिला चिकित्‍सालय में श्रमदान का कार्यक्रम रखा गया है। कार्यक्रम में समस्‍त शासकीय कर्मियों,समाजसेवियों, नागरिकों तथा पत्रकार बंधुओं से आग्रह किया गया है कि श्रमदान कार्य में बढ़ चढ़कर हिस्‍सा ले तथा अधिक से अधिक पौधे रोपकर जिला चिकित्‍सालय को हरा भरा बनाने में सहयोग प्रदान करें।

"To get the latest news update download the app"