जल की प्र‍त्‍येक बूंद को सहेजना सभी की जिम्‍मेदारी : विधायक चौहान

अशोकनगर। अलीम डायर। 

अशोकनगर जिले के विकासखण्‍ड ईसागढ़ अंतर्गत ग्राम गहौरा में पूर्व से निर्मित तालाब के गहरीकरण कार्य का शुभारंभ चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चौहान के मुख्‍य आतिथ्‍य में हुआ। इस अवसर पर विधायक श्री चौहान ने कहा कि वर्षा के जल की प्रत्‍येक बूंद को सहेजना हम सभी की जिम्‍मेदारी है। वर्षा के जल को व्‍यर्थ न बहायें। उन्‍होंने कहा कि जल संरक्षण के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्य है। तालाब गहरीकरण कार्य में जनसहयोग को होना आवश्‍यक है इसमें बढ़चढ़कर  हिस्‍सा लें और आसपास के ग्रामीणों को भी जल संरक्षण के प्रति जागरूक करें। 

इस अवसर पर कलेक्‍टर डॉ. मंजू शर्मा ने कहा‍ कि आने वाले भविष्‍य को पानी के संकट से बचाने के लिए वर्तमान समय में जल को सहेजने के लिए जल स्रोतों में जल संवर्धन की अत्‍यंत आवश्‍यकता है। जिससे वर्ष भर जल स्रोतों में पानी एकत्रित रहे और आसपास के जल स्‍तर में बढ़ोतरी हो सके। उन्‍होंने कहा कि हम सभी की जिम्‍मेदारी है कि इस दिशा में निरंतर कार्य करते रहें और लोगों को इस दिशा में कार्य करने के जागरूक करते रहें। उन्‍होंने कहा कि जल संरक्षण का संदेश पूरे जिले को देने के लिए तहसीलों एवं ग्रामो में इस तरह के कार्यक्रमो का आयोजित किए जा रहें हैं। उन्‍होंने कहा कि तालाब गहरीकरण कार्य के लिए सभी ग्रामीण श्रमदान कर इस पुनीत कार्य में अपनी सहभागिता निभायें। उन्‍होंने कहा कि तालाबों में जल को सुरक्षित एवं संरक्षित रखने के लिए विशेष प्रयास जिले में किए जा रहें हैं।        

श्रमदान कर तालाब गहरीकरण का किया शुभारंभ

ग्राम गहौरा में चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चौहान तथा कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी कर्मचारी तथा ग्रामीणजनों द्वारा तालाब गहरी करण कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर श्रमदान किया गया। उपस्थित जनों ने तागाडी फावडे से मिट्टी भरकर ट्राली में डाली। कार्यक्रम में पूर्व विधायक राव राजकुमार सिहं यादव, अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत विशाल सिंह, एसडीएम नीलेश शर्मा, ग्राम पंचायत गहौरा सरपंच मीरा लोधी, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

"To get the latest news update download the app"