तहसील पिपरई में आपकी सरकार आपके द्वार शिविर का किया गया आयोजन

अशोकनगर पिपरई। अलीम डायर। 

राज्य सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए कृत संकल्पित है। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की मंशा के अनुरूप ग्रामीणजनों की समस्याएं गांव में ही हल हो उन्‍हें अनावश्‍यक भटकना न पड़े। इसी उद्देश्‍य से आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनसमस्‍या निवारण शिविरों का आयोजन विभिन्‍न दूरस्‍थ अंचलों में किया जा रहा है। इस आशय के विचार प्रदेश के श्रम मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री महेन्‍द्र सिंह सिसौदिया द्वारा ‘‘आपकी सरकार आपके द्वार’’ के तहत तहसील पिपरई में आयोजित शिविर के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में व्‍यक्‍त किए। शिविर में मुंगावली विधायक बृजेन्‍द्र सिंह यादव, अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह, कलेक्‍टर डॉ.मंजू शर्मा, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत, वनमण्‍डाधिकारी श्री संजय सिंह चौहान, मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अजय कटेसरिया, अपर कलेक्‍टर डॉ.अनुज रोहतगी, जनप्रतिनिधि, जिला एवं विकासखण्‍ड स्‍तरीय अधिकारी तथा बडी संख्‍या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। 

   प्रभारी मंत्री सिसौदिया ने कहा कि ग्रामीणों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मौके पर मिले, वहीं पात्र हितग्राही गांव में योजनाओं से लाभांवित होकर सामग्री प्राप्त कर सकें। इन्‍हीं उद्देश्यों की प्राप्ति हेतु आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सभी जिलाधिकारी सीधे गांवों में पहुंचकर ग्रामीणजनों से रूबरू होकर तथा परिचर्चाओं के माध्यम से योजनाओं से लाभांवित हुए हितग्राहियों के जीवन में आए बदलाव की अद्यतन स्थिति से बखूबी अवगत हो रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि राज्य सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए  पूरा –पूरा ध्यान रख रही है। गरीब, किसान तथा कर्मचारियों के उत्थान हेतु अनेक निर्णय मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए है। उन्‍होने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए वचनों का करीबन 90 प्रतिशत क्रियान्वयन प्रदेश में किया जा चुका है। समय सीमा में आमजनों के काम हो इसका विशेष ध्यान राज्य सरकार द्वारा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हितग्राहियों को समय पर योजनाओं का लाभ मिले तथा उनकी समस्‍याएं स्‍थानीय स्‍तर पर निराकृत हों, ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं।  प्रभारी मंत्री ने गरीबों और किसानों के हित में लिए गए नवीन निर्णयों पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला।   कार्यक्रम के शुभांरभ में कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा ने आपकी सरकार आपके द्वार के तहत आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा, उद्देश्य पर गहन प्रकाश डाला।

हितग्राही हुए लाभांवित

     आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत तहसील पिपरई में प्रभारी मंत्री श्री सिसौदिया के अलावा अन्य अतिथियों द्वारा मौके पर हितग्राहियों को लाभांवित किया गया । जिसमें ग्राम बेलई सीगोन निवासी श्रीमति किरण बाई पत्नि स्‍व.भुजबल सिंह मुख्‍यमंत्री कृषक कल्‍याण योजनान्‍तर्गत 04 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि का चैक प्रदान किया गया। इस मौके पर 12 हितग्राहियों को उज्‍जवला योजनान्‍तर्गत गैस कनेक्‍शन का वितरण किया गया। साथ ही 12 हितग्राहियों को पेंशन स्‍वीकृति आदेश का वितरण मौके पर किया गया। 

प्रभारी मंत्री ने आमजन की सुनी समस्‍याएं

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर में प्रदेश के श्रम मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री महेन्‍द्र सिंह सिसौदिया द्वारा दूरस्‍थ अंचलों से आये ग्रामीणों की समक्ष समस्‍याओं को ध्‍यानपूर्वक सुना तथा निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों दिए गए। शिविर में विभिन्‍न समस्‍यामूलक 778 आवेदन प्राप्‍त हुए। प्राप्‍त आवेदनों में अधिकांश आवेदनों का निराकरण मौके पर किया गया। शेष आवेदनों पर समय सीमा निर्धारित कर निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। ग्रामीणों की मांग पर उन्‍होंने गैस एजेंसी पिपरई में खोले जाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। साथ ही पिपरई को ब्‍लॉक बनाये जाने का प्रस्‍ताव शासन को भेजे जाने के निर्देश संबंधितों को दिए।

"To get the latest news update download the app"