प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में भ्रष्टाचार

अशोकनगर मुंगावली अलीम डायर।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत ग्रामों को शहर से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना लागू की गई थी पर ठेकेदारों की मनमानी और भ्रष्टाचार के चलते असफल होती नजर आ रही है।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत गांव से शहर को जोड़ने वाली रोडो का निर्माण किया जा रहा है जिससे ग्रामीणवासी शहर से जुड़े रहे उन्हें यातायात में कोई दिक्कत परेशानी ना हो लेकिन ठेकेदार और कुछ करप्ट अधिकारियों की मिलीभगत से यह योजना असफल होती नजर आ रही है।

ऐसा ही एक मामला मुंगावली ओडेर मलऊ खेड़ी मार्ग का है जो मात्र 4 किलोमीटर की रोड है जिसका सन 2016 में  कार्य प्रारंभ किया गया था  और 2019 में बनकर पूर्ण हुई 3 साल में  4 किलोमीटर रोड बनकर पूर्ण हुई जो कि पूरे 3 माह भी नहीं टिक पाई इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि  भ्रष्टाचार कितने चरम पर है । वहीं दूसरी ओर जिम्मेदार अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं और कोई कार्यवाही नहीं करते।

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि इस रोड में ठेकेदार नीरव हाथीशाह भोपाल द्वारा घटिया मटेरियल का उपयोग और गुणवत्ताहीन काम किया गया है जिससे रोड जगह-जगह से चटक रही है और पुलिया भी बैठक ले रही है 5 साल की गारंटी वाली है यह रोड 3 माह में ही उखड़ गई  तो आगे इसका क्या हाल होगा।

"To get the latest news update download the app"