मप्र के इस सांसद की अनूठी पहल, सेना को समर्पित की पहली सैलरी

अशोकनगर| लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को हरा कर सुर्खियों में आये भाजपा सांसद डॉ केपी यादव एक बार फिर चर्चा में है | सांसद श्री यादव ने अपना वेतन समर्पित करने की घोषणा की है। सीमा पर जान की बाजी लगाकर वतन की रक्षा करने वाले सैनिकों को और अधिक मजबूत करने के भाव के साथ गुना सांसद ने अपनी पहली सैलरी सैनिकों (आर्मी वेलफेयर फंड) के नाम करने का फैसला लिया है। इसी महीने उनको पहली सैलरी मिलना है, जिसे वे सैनिक फंड में डालेंगे जिसका उपयोग देश की सेवा में लगे सैनिकों को मजबूत और सशक्त बनाने में हो सकेगा।

श्री यादव ने बताया कि पहली सैलरी का निजी उपयोग न करते हुए देश की सुरक्षा में तैनात सैनिकों के हाथ मजबूत करने में लगाएंगे। पहली सैलरी का चैक बनवाकर केन्द्रीय रक्षा मंत्री को सौंपेंगे। डॉ केपी यादव अशोकनगर के रहने वाले है,  सांसद की इस पहल का लोग खुले दिल से स्वागत कर रहे है। लोगो का कहना है कि हमारे संसदीय क्षेत्र और जिले के लिए भी एक बड़ी बात है जो इस तरह की पहल हमारे क्षेत्र के सांसद ने की। सांसद श्री यादव ने कहाकि हमारी सेना हमारा अभिमान है और हमें उस पर गर्व भी है।

सांसद श्री यादव ने बताया कि सैनिक सीमाओं पर डटे रहते हैं, ऐसे में सामान्य नागरिक सहयोग का हाथ बढ़ाकर सै‍निकों के साथी बन सकते हैं। देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी जितनी हमारे सैनिकों की है उतनी ही देश के प्रत्येक नागरिक की भी है। उन्होंने कहा राष्ट्रभक्ति का अर्थ सिर्फ हाथ में बंदूक लिए सरहद पर खड़े होकर दुश्मनों का सामना करना नहीं है। हमारे देश के अंदर अशिक्षा असमानता, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता रूपी जो दुश्मन हैं जो हमारे देश को खोखला कर रहे हैं उनसे हम आम इंसान ही लड़ सकते हैं।



"To get the latest news update download the app"