बच्चे की मौत पर प्रभारी मंत्री ने दिये दोषियों पर F.I.R दर्ज कराने के निर्देश

अशोकनगर|जिला चिकित्सालय में लापरवाही का दौर थमने का नाम ही नही ले रहा।आज समय पर  डोनर से खून लेने के बाद भी मरीज को ब्लड ना  चढ़ा पाने के कारण पहाडा गांव के एक बच्चे अभिषेक प्रजापति की मौत होने के बाद जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया एवं विधायक जजपाल सिंह जज्जी जिला चिकित्सालय पहुँचे।परिजनों से मुलाकात के बाद  लापरवाही दिखने के कारण cmho एवं कलेक्टर को मौके पर बुला कर दोषी लोगो पर आपराधिक मामला दर्ज कराने का निर्देश दिया है।इस मामले में ब्लड बैंक की गंभीर लापरवाही सामने आई है।

     पहाड़ा गांव के 11 बर्षीय अभिषेक प्रजापति को कल शाम जिला चिकित्सालय में  भर्ती कराया गया था।डॉक्टरों ने।मरीज के परिजनों को ब्लड की व्यवस्था करने को कहा गया था।ब्लड बैंक की इस मामले में गंभीर लापरवाही  सामने आई है।बच्चे को ab पोजिटिब ब्लड की जरूरत थी।मगर अस्पताल में इस ग्रुप का ब्लड ही नही था। इसके बाद भी डोनर से ब्लड लिया गया।ब्लड लेने के बाद मरीज को ब्लड देने से मना कर दिया गया।जिस चंद्रपाल रघुवंशी  का कहना है उसके ब्लड की जांच किये बिना ही ब्लड लिया गया। इसके बाद मरीज  के परिजनों को निजी पैथोलॉजी से ब्लड की व्यवस्था करने को कहा गया। मृतक के पिता मनोज का कहना है कि ब्लड बैंक ने दो घण्टे तक उनको इधर उधर घुमाया गया।जब बाहर से ब्लड बैंक की व्यवस्था की जा रही थी तभी बच्चे की मौत हो गई।

  स्थानीय विधायक जजपाल सिंह जज्जी  को जैसे ही मामले की जानकारी मिली तो जिला मुख्यालय पर मौजूद प्रदेश के श्रम मंत्री एवं अशोकनगर के प्रभारी मंत्री को लेकर अस्पताल पहुचे ।प्रभारीमंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने मृतक के परिवार से मुलाकात की, उनकी बात सुनने एवं cmho से बात करने के बाद नाराज मंत्री ने दोषी कर्मचारियों पर ना केबल निलंबन बल्कि आपराधिक मामला दर्ज कराने के निर्देश  कलेक्टर को दिये है।

"To get the latest news update download the app"