मूसलाधार बारिश को देखते हुए इन जिलों में स्कूल की छुट्टी घोषित

अशोकनगर/रतलाम। मध्य प्रदेश में भारी तेज बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार हो रही बारिश से जन जीवन प्रभावित हो रहा है। कई जगहों पर जलभराव की स्थिति हो गई है। प्रदेश के कई हाईवे भी भारी बारिश की वजह से कट गए हैं। इन सब हालातों को देखते हुए अशोकनगर और रतलाम कलेक्टर ने आदेश जारी कर शुक्रिवार को शासकिय और शासकीय विद्यालयों (सी बी एस ई सहित) एक दिवसीय आवकाश घोषित किया है। 

दरअसल, अशोक नगर और रतलाम में मूसलाधार बारिश हो रही है। मौमस विभाग ने भी यहां भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। ऐसे हालातों में स्कूल जाने वाले छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसे देखते हुए दोनों जिलों में अतिवृष्टि के चलते एक दिवसीय अवकाश  कलेक्टर के आदेशानुसार जिले में निरन्तर हो रही अत्यधिक वर्षा के कारण  शुक्रवार को  जिले के  सभी (कक्षा नर्सरी से 12) शासकीय व अशासकीय विद्यालयों (सी बी एस ई सहित)में  विद्यार्थियों  के  लिए अवकाश   घोषित किया गया है। 

गौरतलब है कि मौमस विभाग ने इन जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया है। इनमें आगरमालवा, मंदसौर, रतलाम, शाजापुर, देवास, उज्जैन, नीमच, राजगढ़, सीहोर, गुना, अशोकनगर, सिवपुरी, श्योपुरकलां, मुरैना, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी में भारी से अत्याधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

"To get the latest news update download the app"