अंगदान करने वाली देश की पहली नगर पालिका परिषद् बनी बैतूल.

बैतूल ।। हेमंत पवार ।।

अंगदान-महादान को लेकर शहर सरकार ने बुधवार को नगरपालिका परिषद की बैठक के पहले अंगदान का फार्म भरकर लोगों को इस पुनीत कार्य के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। अंगदान जागरूकता को लेकर पहल करने वाली यह पहली शहर सरकार है। नगरपालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य, उपाध्यक्ष आनंद प्रजापति तथा सीएमओ सहित 31 पार्षदों व एल्डरमैनों ने अंगदान के संकल्प पत्र भरकर लोगों को प्रेरित करने का भी संकल्प लिया। 

शहर के बालमंदिर सभाकक्ष में बुधवार को नपा की बैठक हुई। बैठक के पहले अंगदान के कार्डिनेटर अरुण जयसिंग ने 10 मिनट की फिल्म दिखाकर अंगदान का महत्व शहर सरकार को बताया। इसके बाद नगरपरिषद की बैठक में मौजूद नगरपालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य, उपाध्यक्ष आनंद प्रजापति, सीएमओ प्रियंका सिंह सहित 31 पार्षद तथा एल्डरमैन ने अंगदान के संकल्प पत्र भरे। अंगदान के संकल्प पत्र भरकर परिषद ने सभी लोगों को पुनीत कार्य के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। बैतूल की नगरपालिका परिषद देश की पहली परिषद होगी, जिसने एक साथ अंगदान करने का संकल्प लिया।

इस मौके पर नपाध्यक्ष अलकेश आर्य ने बताया की मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है यदि किसी जरूरतमंद को हमारे अंग काम आ जाए तो इससे बड़ा पुनीत कार्य कुछ भी नहीं हो सकता । उन्होंने बताया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम मन की बात में अंगदान किए जाने के आह्वान से प्रेरित होकर ये कार्य किया जिसमें सभी ने अपनी सहभागिता की।

सीएमओ प्रियंका सिंह ने बताया कि अंगदान फॉर्म भरकर वे अपने आप को धन्य समझ रहीं हैं। मरकर भी हमारा शरीर किसी के काम आ सके इससे बड़ी बात और क्या होगी। इस कार्य को करकर उन्हें बहुत ख़ुशी हो रही है ।