बैतूल जिल में सरकार बनाएगी 55 डैम, गरीबों को मिलेगा पक्का मकान

बैतूल। मध्यप्रदेश में चुनाव अभियान के तहत जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को बैतुल पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनआर्शीवाद यात्रा गरीबों की दशा और दिशा बदलने वाली यात्रा है। मां ताप्ती की नगरी का देश में विशिष्ठ स्थान है। मुलताई के विकास की कोई कसर नही छोड़ेंगे। मुलताई में शासकीय आईटीआई और शासकीय कालेज में विज्ञान संकाय खोला जायगा। प्रदेश में जहां जरूरत होगी बांध बनाएंगे। मुलताई का विकास प्रसिद्ध धार्मिक नगरी के रूप में करेंगे।

मुख्यमंत्री ने मुलताई में जनता को करोड़ों की सौगात दी। उन्होंने 72 करोड़ 37 लाख से निर्मित डैम का लोकार्पण किया। वहीं, 206 करोड़ 49 लाख से निर्मित होने वाले पारसडोह सूक्ष्म सिंचाईं पद्धति प्रोजेक्ट के लिए भूमिपूजन किया। इस दौरान उन्होंने बैतूल जिले में 55 डैम बनाने के की बात कही। 

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधता हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों को कुछ नहीं दिया। उनकी सरकार में 18 फीसदी पर ऋण मिलता था। हमने जीरो फीसदी पर शुरू किया। किसानों के पसीने की कीमत पूरी दी जायेगी। सोयाबीन 3400 क्विंटल खरीदा जाएगा। हमने पांच एकड़ जमीन वाले किसानों को संबल योजना में शामिल किया। उन्होंने कहा कि इंदिरा राजीव ने कहा गरीबी हटाओ। कांग्रेस ने गरीब हटा दिए। चार साल के अंदर कच्चे मकान में रहने वाले हर व्यक्ति को पक्का मकान बनाने रुपये दिए जाएंगे। अब किसी भी गरीब को कच्चे मकान में नहीं रहना पड़ेगा। 



"To get the latest news update download tha app"