फेसबुक पर कलेक्टर को जान से मारने की धमकी, गृहमंत्री और सांसद पर भी आपत्तिजनक पोस्ट

बैतूल ।।हेमंत पंवार।

बैतूल कलेक्टर को एफबी पर जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आते ही सनसनी फैल गई है। फेसबुक पर सिर्फ बैतूल कलेक्टर ही नहीं बल्कि देश के गृहमंत्री और बैतूल सांसद के खिलाफ भी आपत्तिजनक पोस्ट की गई है। पोस्ट की जानकारी आला अफसरों के संज्ञान में आने के बाद वह भी हरकत में आ गए हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार फेसबुक पर मंगलवार को निमिष सरियाम ने बैतूल कलेक्टर को जान से मारने धमकी देते हुए पोस्ट की है। इस पोस्ट में लिखा है कि यदि बैतूल कलेक्टर फर्जी अपराधी सांसद को जेल नहीं भिजवाते हैं और असली आदिवासी को हक नहीं दिलाते है तो एक महीने के अन्दर मै कलेक्टर को मारने के बाद मैं मर जाऊँगा। आदिवासी को उसका हक दो। इसके अलावा देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बैतूल सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे के बारे में भी आपत्तिजनक पोस्ट की है। इसके अलावा भी कई और अनर्गल और आपत्तिजनक पोस्ट की गई है। 


।। निमिष सरियाम ने अपनी फेसबुक पोस्ट पर किए आपत्तिजनक कमेंट ।।

मंगलवार सुबह निमिष सरियाम नामक युवक ने सांसद जाति प्रमाण पत्र मामले में सांसद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर बैतूल कलेक्टर को जान से मारने एवं स्वयं द्वारा आत्महत्या करने की धमकी देते हुए ना केवल फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली बल्कि अपनी पोस्ट पर उन्होंने आपत्तिजनक कमेंट भी किए। निमिष ने फेसबुक वॉल पर अपने कमेंट में लिखा है कि चंद्रशेखर आजाद की किताब पढ़ा आज सुबह मैंने। मैं भी शहीद होने के चक्कर में हूं। 

आदिवासी समाज व देश के कानून में सुधार के लिए। उन्होंने दूसरा कमेंट किया कि वही तो है जो सांसद को जेल नहीं भिजवा रहा है। कोर्ट का आदेश आ चुका है। बैतूल कलेक्टर के पास सांसद को जेल भेजने का सुप्रीम कोर्ट-हाईकोर्ट का आदेश है। निमिष ने एक अन्य कमेंट् में देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह और ज्योति बिसेन सांसद को जोड़कर आपत्तिजनक कमेंट किया है। निमिष द्वारा फेसबुक पर डाली गई आपत्तिजनक पोस्ट एवं किए गए कमेंट्स से आमजन सहित राजनैतिक एवं प्रशासनिक गलियारों में देर रात तक सनसनी मची रही।


।। अन्य लोगों ने भी किए कमेंट ।।

-निमिष सरेयाम द्वारा डाली गई आपत्तिजनक पोस्ट पर अन्य लोगों द्वारा भी कमेंट्स किए गए। जितेंद्र सिंह इवने ने अपने कमेंट में लिखा है कि निमिष भाई 2019 में सांसद का कार्यकाल खत्म हो रहा है। कुछ करने की जरूरत नहीं है। मरना-मारना अच्छी बात नहीं है। 

-उमेश देव इवने ने कमेंट् किया कि निमिष सरियाम आजाद, समाज याद रखेगा आपकी कुर्बानी को, चंद्रशेखर आजाद की कुर्बानी की तरह। 

-अक्षय तातेड़ ने पोस्ट पर कमेंट किया कि कलेक्टर को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स निमिष सरेयाम, कलेक्टर शायद बहुत पॉवरफुल होता है, यह आप भूल गए हो। अगर उनको इस पोस्ट का पता भी चल गया तो आपको आपके घर से उठवा लेंगे इसलिए निवेदन है कि डिलीट कर दीजिए आप आपकी पोस्ट। 

-बिरसा धुर्वे ने कमेंट किया कि सर, भावना और जोश पर कंट्रोल रखें, याद रखें आप एक जागरूक आर्मी हो।

-कुलदीप बडखाने बेफ्रिक ने कमेंट किया कि जेल भेजना कोर्ट का काम है कलेक्टर का नहीं, मुकदमा दायर करो, मुंह की बजाए कलम से काम लो। 


।। इनका कहना ।।

-एफबी पर बैतूल कलेक्टर के खिलाफ की गई पोस्ट की मुझे जानकारी है। इस संबंध में मैंने एसपी बैतूल से भी चर्चा की है।  इस मामले में बुधवार को पुलिस में शिकायत की जाएगी।

 -शशांक मिश्र, 

कलेक्टर, बैतूल


पुलिस को प्ररकण दर्ज करने के लिए फरियादी की आवश्यकता होती है। फरियादी आएगा तो निश्चित रूप से पुलिस कार्रवाई करेगी। 

-डीआर तेनीवार,

 एसपी, बैतूल