बैतूल में आंधी तूफान के साथ झमाझम बारिश, कई जगह पेड़ गिरे, मंडी में भीगा अनाज

बैतूल।। हेमंत पवार ।।

नौतपा के आठवें दिन अचानक मौसम का मिजाज बदला और गरज चमक एवं तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। कृषि उपज मंडी में किसानों का अनाज शेड के बाहर पड़ा था। बारिश के कारण मंडी में अफरा तफरी मच गई। किसानों का अनाज गीला हो गया। किसान अनाज को बारिश से भीगने की जद्दोजहद कर रहे थे। कृषि उपज मंडी प्रशासन की लापरवाही के कारण किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। मंडी शेडों में अधिकतर व्यापारियों ने अनाज रखकर कब्जा किया है जिसके कारण किसानों को शेड के बाहर अनाज रखना पड़ रहा है। शुक्रवार दोपहर को अचानक आसमान में काले बादल छाये रहे। गरज चमक और तेज हवा के साथ बारिश होना शुरू हो गई। करीब आधे घंटे तक तेज बारिश होने के साथ तेज हवा चलते रही। बारिश से तेज धूप और गर्मी से लोगों को राहत मिली है| 


।। तापमान में आई गिरावट ।।

जिलेवासियों को नौतपा में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था। तापमान 42 एवं 43 डिग्री के ईदगिर्द मंडरा रहा था। शुक्रवार को हुई एकाएक बारिश ने तेज गर्मी से राहत मिली है। अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों तक इसी तरह से मौसम रहने और बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। उल्लेखनीय है कि 7 जून से मृगनक्षत्र की शुरूआत होने वाली है। इसके पहले ही बारिश का दौर शुरू हो गया। मौसम विभाग के जानकार प्री मानसून का असर होना बताया जा रहा है। 


।। आंधी तूफाने ने मचाई तबाही ।।

एकाएक हुई तेज हवा के साथ हुई बारिश से अफरा तफरी मच गई। कई जगह पेड़ गिरने और छत की टीने उडऩे की भी खबर मिली है। बारिश के कारण सड़कों से पानी बहने लग गया। जिला मुख्यालय के अलावा आसपास क्षेत्र में भी बारिश होने के समाचार प्राप्त हुए है। समाचार लिखे जाने तक आंधी के साथ तेज बारिश जारी थी।