Breaking News
जेल की हवा खाने वाली 'भांजियों' को नहीं मिलेगी ऊंचाई में छूट! | कैबिनेट बैठक, इन अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी | आईएएस दीपाली रस्तोगी का नया फरमान फिर चर्चाओं में.. | आईएएस दीपाली रस्तोगी का नया फरमान फिर चर्चाओं में.. | कांग्रेस के पोस्टर वॉर पर बोले पवैया- सूत न कपास, जुलाहों मैं लट्ठमलट्ठा | अगला CM कौन... 'सिंधिया' या 'कमलनाथ', पोस्टर वॉर से कांग्रेस में मचा घमासान | जूडा का अनोखा विरोध, MYH के सामने लगाई समानांतर ओपीडी | संगठन नहीं शिवराज के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी भाजपा | अटकलों पर लगा विराम, किसी भी कीमत पर नही बिकेगा किशोर कुमार का पुश्तैनी घर | अंतर्राज्यीय चंदन तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, वर्दी का रौब दिखाकर करते थे तस्करी |

खदान व्यापारी के नाबालिग बेटे ने गार्ड से बंदूक छीनकर मारी गोली


भोपाल। कलियासोत डेम पर शनिवार शाम घूमने गए दो कारोबारियों के नाबालिग बेटों के बीच हुए विवाद के बाद खदान व्यापारी के नाबालिग बेटे ने अपने ही गार्ड से बंदूक छीनकर दूसरे नाबालिग लड़के के पैर में गोली मारी दी। गंभीर हालत में उसे बंसल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में खदान व्यापारी के नाबालिग बेटे के खिलाफ धारा 307 के तहत प्रकरण दर्ज किया है जबकि व्यापारी के बेटे के साथ हुई मारपीट के मामले में साधारण मारपीट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। चूनाभट्टी पुलिस का कहना है कि दोनों से प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद ही आरोपी की गिर तारी की जाएगी। 

पुलिस के मुताबिक चूनाभट्टी थाना क्षेत्र में रहने वाले खदान व्यापारी दिलीप गुप्ता का 16 वर्षीय बेटा शनिवार शाम करीब सात बजे अपने दोस्तों के साथ घूमने कलियासोत डेम गया था। सिक्युरिटी गार्ड राजेश लोधी ाी उनके साथ था। पैलेस आर्चेड कोलार में रहने वाले किराना व्यापारी पंकज थरेजा का 16 वर्षीय पुत्र भी उसी समय अपने दोस्तों के साथ कलियासोत डेम में पिकनिक मना रहा था। दोनों ही नाबालिग किशोर अलग-अलग स्कूल में कक्षा 11 वीं के छात्र हैं। पुलिस ने बताया कि तेज र तार बाइक चलाने को लेकर दिलीप गुप्ता व पंकज थरेजा के बेटों के बीच विवाद हो गया। गुप्ता के बेटे का कहना था कि उसकी कार के पास से तेज गति से बाइक न दौड़ाए। विवाद इतना बढ़ा कि गुप्ता के बेटे ने पंकज के बेटे के साथ मारपीट शुरू कर दी। लिहाजा थरेजा के बेटे ने भी अपने दोस्तों के साथ मिलकर गुप्ता के बेटे की डंडों से पिटाई कर दी। खुद पर डंडों से हमला होता देख गुप्ता के बेटे ने गार्ड से बंदूक छीनकर थरेजा के बेटे पर फायर झोंक दिया। थरेजा के नाबालिग बेटे के दाएं पैर में घुटने के नीचे गोली लगी है। 

व्यापारी के बेटे पर हत्या के प्रयास का प्रकरण

थाना प्रभारी अवधेश भदोरिया ने बताया कि दाएं पैर में छर्रे लगने से पंकज थरेजा का बेटा गंभीर रूप से घायला हुआ है। गोली 12 बोर की बंदूक से चलाई गई है जो संभवत: गुप्ता के बेटे के साथ मौजूद गनमैन राजेश लोधी की है। पुलिस ने थरेजा के बेटे की रिपोर्ट पर गुप्ता के बेटे के खिलाफ धारा 307 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। दूसरी ओर थरेजा के बेटे द्वारा गुप्ता के बेटे के साथ की गई मारपीट के मामले में उसके खिलाफ साधारण मारपीट का प्रकरण दर्ज किया गया है। गुप्ता के बेटे की पीठ व शरीर के अन्य हिस्सों में चोट के निशान हैं।

क्या सेल्फ डिफेंस में गनमैन ने चलाई गोली

पुलिस का कहना है कि विवेचना के दौरान कुछ अन्य जानकारियां सामने आई हैं। पता चला है कि गुप्ता के बेटे पर हमला होता देख उसके गनमैन राजेश लोधी ने सेल्फ डिफेंस में फायरिंग की है। फिलहाल पुलिस असमंजस में है कि गोली गुप्ता के बेटे ने चलाई है अथवा उसके गनमैन ने फायरिंग की है। पुलिस का कहना है कि स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही आरोपी की गिर तारी की जाएगी। यदि यह खुलासा हुआ कि गोली गनमैन ने चलाई है तो हत्या के प्रयास का प्रकरण गनमैन के खिलाफ दर्ज कर उसे गिर तार किया जाएगा। फिलहाल पुलिस को वह बंदूक भी नहीं मिली है जिससे गोली चलाई गई थी।

  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...