hanuman chalisa की खबरें

Hanuman mantra , Chalisa Benefits

हनुमान जी के कई मंत्र भी है जिनको जाप से वह प्रसन्न होते हैं। ऐसे में इच्छा पूर्ती और सरल हनुमान भक्ति के लिए उनके साबर मंत्रों का जाप बहुत लाभकारी बताया गया है।

Bajrang Baan Path

नियमित रूप से बजरंग बाण का पाठ किया जाए तो हर दुख, कष्ट और संकट से छुटकारा मिलता है। इतना ही नहीं अगर आपको कोई शत्रु परेशान कर रहा है तो आप बजरंग बाण का पाठ करके विजय प्राप्ति करने योग बन सकते हैं।

Hanuman Jayanti 2023

आज सभी मंदिरों में बजरंगबली के मनोहारी रूप के दर्शन भक्तों को करने के लिए मिल रहे हैं। आज कई मंदिर सुंदरकांड का पाठ, हनुमान चालीसा के साथ महावीर बजरंगबली की जय जय कार से गूंज उठे हैं।

Hanuman Jayanti 2023

देशभर में 6 अप्रैल के दिन हनुमान जयंती का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दिन का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। भक्त दूर-दूर से बजरंगबली के दर्शन करने के लिए प्रसिद्ध मंदिरों में जाते हैं।

Bajrang Baan Path

6 अप्रैल के दिन सुबह 7 बजे से लेकर 9:55 मिनट तक भगवान हनुमान की पूजा करना शुभ होगा। इस शुभ मुहूर्त में पूजन करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी। साथ ही आप इस दिन हनुमान चालीसा और सुंदर कांड का पाठ पढ़ सकते हैं आपके सभी कष्ट दूर होंगे।

mp tourism, pitreshwar hanuman

इंदौर को एमपी की वाणिज्यिक राजधानी कहा जाता है। इतना ही का लोग इसे मिनी मुंबई के नाम से भी जानते हैं। इंदौर में घूमने के लिहाजे से एक से बढ़कर एक जगहें मौजूद है। इन दिनों सबसे ज्यादा पर्यटक इंदौर की सैर पर आ रहे हैं।

Indore

इंदौर के मंदिरों में नए साल के दिन भक्तों का जनसैलाब देखने को मिला। 31 दिसंबर से ही मंदिरों में भक्तों की भीड़ रही।

MP : हनुमान चालीसा पढ़ने पर जुर्माना मामला, अब कांग्रेस ने सरकार की कार्रवाई पर उठाए सवाल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के सीहोर में एक कालेज के हॉस्टल में छात्रों के हनुमान चालीसा पढ़ने पर लगाए गए…

वीआईटी यूनिवर्सिटी ने हनुमान चालीसा पढने पर लगाया जुर्माना, भड़की युवा कांग्रेस ने जलाया पुतला

सीहोर,अनुराग शर्मा। सीहोर (sehore) मुख्यालय के समीपस्थ कोठरी स्थित वीआईटी यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत छात्रों के द्वारा होस्टल में हनुमान चालीसा…