मप्र विधानसभा चुनाव की खबरें

MP Election 2023

सिंगरौली विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रामनिवास शाह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस की उम्मीदवार रेनू शाह को 37977 मतों से हराकर चुनाव जीत गए हैं।

MP Election 2023

विधानसभा चुनाव के प्रबंधन कें लिए इंदौर कलेक्टर इलैयाराजा ने मतगणना के 1 दिन पहले ही पत्रकारों से चर्चा करते हुए सारी व्यवस्थाओं की जानकारी दी थी। वहीं 3 दिसंबर को सुबह जब पत्रकार वहां पहुंचे तो प्रवेश द्वार पर नाम चेक कर अंदर भेजने के लिए अधिकारी तैनात थे।

betul

बैतूल जिले में स्थित जे एच कॉलेज में सैकड़ों मतगणना कर्मियों और सुरक्षा व्यवस्था के तहत सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी।

MP Election 2023

जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने प्रत्येक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना कक्ष में जाकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, जिला पंचायत सीईओ जयति सिंह सहित आठों विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी भी इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे।

indore

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, इंदौर के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि मतगणना स्थल पर बिजली की पर्याप्त व्यवस्था और ड्यूटी आर्डर संबंधित अधिकारियों द्वारा निकाले गए हैं।

mp election 2023

कांग्रेस संगठन मंत्री शफकत खान ने कहा कि 3 बजे जब स्ट्रांग रूम खोलकर पोस्टल बैलेट के बंडल बनाए जा रहे थे तो हमारे कार्यालय को गिनती की खबर मिली। जिसके बाद हमने कलेक्टर साहब और एसडीएम साहब से चर्चा की। जिन्होंने जो जवाब दिया उससे हम संतुष्ट हैं।

MP Election 2023

पुनर्मतदान कराने के पूर्व मतदान दल के पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

MP Election 2023

भारत निर्वाचन आयोग ने अटेर विधानसभा के किशुपुरा मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान 21 नवंबर को कराए जाने का निर्देश दिया है। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान किया जाएगा।