mp weather alert की खबरें

up imd weather

MP Weather: आगामी दिनों में इंदौर सहित मालवा क्षेत्र में नमीयुक्त दक्षिणी पश्चिमी हवा चलेगी और गरज चमक के साथ अच्छी बारिश होगी।ग्वालियर-चंबल संभाग में अनेक स्थानों  पर हल्की से मध्यम तो श्योपुर एवं शिवपुरी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है।

mp weather

अगले 24 घंटे के दौरान भी जबलपुर ग्वालियर-चंबल संभाग में अनेक स्थानों पर जहां हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है वहीं श्योपुर, शिवपुरी, गुना एवं अशोकनगर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है। 

mp weather

सोमवार को रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, चंबल एवं उज्जैन संभाग के जिलों में वर्षा होने के आसार हैं।

mp weather

भोपाल में आज रविवार को तेज बारिश हो सकती है। बैरसिया, बैरागढ़, कोलार और शहरी हिस्से में बारिश का अनुमान है। इंदौर में कहीं-कहीं तेज बारिश तो जबलपुर में तेज बारिश होने के आसार है। उसके बाद वर्षा की गतिविधियों में बढ़ोतरी आएगी।

mp weather

ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना को छोड़कर शिवपुरी, गुना, अशोक नगर से आगे भोपाल की ओर तेज बारिश के आसार बने हैं। अगले दो दिन ग्वालियर दतिया, भिंड, मुरैना में सामान्य बारिश रहेगी। 

mp weather

शुक्रवार को भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल, इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों में वर्षा होने की संभावना है।वही पूरे प्रदेश में तीन-चार दिन तक रुक-रुककर अच्छी वर्षा होने की उम्मीद बढ़ गई है।

Weather, cg Weather

कई क्षेत्रों में स्ट्रांग सिस्टम सक्रिय होने की वजह से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। सागर, शहडोल, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर संभाग में बारिश की गतिविधि जारी रहने वाली है। इसके अलावा वर्तमान में उत्तर प्रदेश, गुजरात के तट और उड़ीसा के पास तीन जगह ऊपरी हवा का साइक्लोनिक सरकुलेशन तैयार हुआ है। जिसके कारण अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से भी नमी मध्यप्रदेश पहुंच रही है।

mp weather

नए सिस्टम के एक्टिव होने से शनिवार से इंदौर-उज्जैन संभाग में भारी बारिश और जबलपुर, शहडोल-रीवा संभाग में फिर से बारिश का दौर शुरू होगा।

mp weather

आज मंगलवार को  विदिशा, राजगढ़ और आगर-मालवा में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, वही भोपाल, देवास, शाजापुर, अशोकनगर और शिवपुरी में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

mp weather

अब तक नरसिंहपुर, निवाड़ी, मुरैना, भिंड, जबलपुर, सागर, सिवनी, उमरिया, गुना, ग्वालियर, इंदौर, नीमच, विदिशा समेत प्रदेश के 29 जिले ऐसे हैं, जहां सामान्य से ज्यादा पानी बरसा है।