चुनावी सभा में दिग्विजय ने किया ये बड़ा वादा, कलाकारों में खुशी की लहर

भोपाल। लोकसभा चुनाव के समय नेता जनता को लुभाने के लिए वादों की झड़ी लगाए हैं। रोटी, कपड़ा और मकान आज भी इन तीन मुद्दों पर ही चुनाव लड़ा जा रहा है। कोई रोजगार का वादा कर रहा है तो कोई खुद के घर का सपना दिखा रहा है। भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने अपनी सभा में ऐसा ही एक वादा किया है। उन्होंने कलाकारोंं को भोपाल में घर देने की बात कही है। उन्होंने वादा किया है कि अगर वह जीते तो भोपाल में स्थानीय कलाकरों के लिए एक कॉलोनी बनाएंगे। 

सिंह लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने भोपाल की हर एक गली महोल्ले को नाप दिया है। पुराने शहर से लेकर नए भोपाल तक वह घर घर जा जनता से उन्हें वोट करने की अपील कर रहे हैं। शनिवार को भी उन्होंने पुराने भोपाल में अपना चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जब शहर के कलाकारों को उनका हक दिया जाए। भोपाल के कलाकारों ने विश्व पटल पर शहर का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह ने भारत भवन की स्थापना की थी, जिसका उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने किया था। यह इंदिरा गांधी थीं, जिन्होंने तब भोपाल को देश की 'कला राजधानी' का टैग दिया था। कांग्रेस भोपाल कला को राजधानी बनाने का काम करेगी

उन्होंने कहा कि वह भोपाल में लोगों से मिल रहे समर्थन से अभिभूत हैं। स्टेट बैंक कॉलोनी, जहांगीराबाद की अपनी यात्रा के दौरान, सिंह ने कहा, "मैं लोगों के लिए काम करता हूं और उन्हें रथ (रथ) पर सवार होने के बजाय घर-घर जाकर देखूंगा।" सिंह ने कहा कि वह भोपाल में हॉकी के गौरव को पहुंचाने का काम करेंगे। “भोपाल कभी हॉकी नर्सरी के रूप में जाना जाता था जो भाजपा सरकार के दौरान बर्बाद हो गया है। मैं उन सुनहरे दिनों को फिर से वापस लाने के लिए काम करूंगा, ”सिंह ने कहा।


"To get the latest news update download the app"