अब मध्यप्रदेश के इस लोकसभा प्रत्याशी को EC ने थमाया नोटिस

भोपाल।

लोकसभा चुनाव 2019  के चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कई नेताओं ने किया है। अब आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले नेताओं की लिस्ट में मध्य प्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अरुण सुभाषचंद्र यादव का भी नाम जुड़ गया है। निर्वाचन आयोग द्वारा उन्हें नोटिस जारी किया गया है।

दरअसल, अरुण यादव पर आरोप है कि उन्होंने अपने क्षेत्र में न्याय योजना के फॉर्म भरवाए हैं। इसलिए उन्हें 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का आदेश चुनाव आयोग द्वारा दिया गया है। बता दें कि इस मामले में बीजेपी नेताओं ने चुनाव आयोग से अरुण यादव की शिकायत की थी। जिसमें यह कहा गया था कि कांग्रेस उम्मीदवार ने अवैध तरीके से 3 जिलों में नया योजना के फॉर्म को बांटा है। साथ ही यह भी कहा था कि फार्म पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ अरुण यादव की भी फोटो है।

सभी साक्ष्यों के आधार पर जांच के बाद पोल पैनल ने अरुण सुभाषचंद्र यादव को 1 दिन के अंदर जवाब देने को कहा है। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो चुनाव आयोग कार्यवाही करेगा। उच्च चुनाव आयोग ने मामले की जांच कर बताया है जब न्याय फार्म बांटे गए उस दौरान यादव भी शामिल थे।

"To get the latest news update download the app"