एमपी चुनाव: गृह जिले से फिर शुरू हुई शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा, ये है पूरा शेड्यूल

भोपाल। चुनाव आयोग के ऐलान के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा पर कुछ दिनों के लिए ब्रेक लग गया था। हालांकि, गुरूवार से एक बार फिर सीएम ने अपनी यात्रा शुरू कर दी है। उन्होंने अपने गृह जिले सीहोर से यात्रा की शुरूआत की है। चौहान सीहोर में रोड शो और जनसभा करेंगे। इस दौरान वह यहां किसानों से भी मुलाकात करेंगे। लेकिन अब वह कोई नई घोषणा नहीं कर पाएंगे। क्योंकि प्रदेश में आचार सहिंता लागू है। अब शिवराज सिर्फ चुनाव प्रचार के तहत ही जनता के बीच जा सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक सीहोर के बाद 13 अक्टूबर को रायसेन, 15 को शिवपुर और 16 को विदिशा जिले में शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा पहुंचेगी। रणनीति के तहत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह एमपी में दो दौरे कर चुके हैं। इश दौरान उन्हेंने मालवा समेत इंदौर और उज्जैन में दौरा किया और यहां सभाएं भी की। खबर है कि आगे भी शाह जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हो सकते हैं। हाल ही में शआह ने चंबल दौरा किया। यहां उन्होंने गुना, शिवपुरी और ग्वालियर में कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया और जीत का मंत्र भी दिया।

चुनाव की घोणषा के बाद चौहान अब 80 विधानसभ सीटों पर अपना ध्यान लगा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने लगभग प्रदेश की 150 सीटें इस यात्रा के दौरान कवर की हैं। 11 अक्टूबर को चौहान सीहोर के मेहतवाड़ा में चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगे। अपने दौरे में वह आष्टा, कोठारी और अमलाह में जनसभाएं करेंगे। लेकिन प्रमुख कार्यक्रम सीहोर में ही आयोजित किया गया है।