CM Helpline की खबरें

सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने वाले को थाने ले गई पुलिस, अगले दिन कुएं में मिला शव

अलीराजपुर जिले के चंद्रशेखर आजादनगर थाना अंतर्गत ग्राम कोरिवापान निवासी सीएम हेल्पलाइन में शिकायतकर्ता रोजगार सहायक मोबिलाइजर कैलाश का बीते गुरूवार को कुएं में शव मिलने से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

CM Helpline : ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर का एक्शन, लापरवाह 11 अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटा

बैठक मे शहर के विभिन्न मुक्तिधामों को व्यवस्थित करने, स्वच्छता के लिए निरंतर क्षेत्र में कार्य करने सहित अन्य बिन्दुओं पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

लंबित प्रकरणों में देरी पर ग्वालियर संभाग आयुक्त के सख्त तेवर, तहसीलदार व नायब तहसीलदारों के खिलाफ एक्शन की चेतावनी

आयुक्त ने कहा कि विवादित राजस्व प्रकरणों का निराकरण केवल कोर्ट में बैठकर ही नहीं बल्कि मौके पर पहुँचकर दोनों पक्षों के बयान लेकर व पटवारी रिपोर्ट के आधार पर किया जाए। राजस्व प्रकरणों का निराकरण मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान – द्वितीय चरण में शामिल है। इसलिए इसमें किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं होगी।

mp suspend notice

कलेक्टर ने कुछ अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए हैं, कुछ अधिकारियों के खिलाफ पत्र लिखकर अप्रसन्नता जाहिर की है और कुछ अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने संभाग आयुक्त और नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखा है।

2000 Rupee Note Exchange,

अधिकारियों-कर्मचारियों को बड़ा झटका लगेगा। दरअसल उनके अप्रैल महीने के वेतन को रोकने की तैयारी की गई है। इसके लिए विभाग के द्वारा पत्र जारी किया गया है। पत्र में आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि अधिकारी कर्मचारियों को अप्रैल महीने के वेतन का भुगतान नहीं किया जाए। 22 जिलों के अधिकारी कर्मचारियों को अप्रैल के वेतन का भुगतान नहीं किया जाएगा।

CM HELPLINE

राज्य शासन के निर्देश के साथ ही सीएम हेल्पलाइन में आ रही शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। इसके साथ ही फरवरी 2023 के ग्रेडिंग सिस्टम की लिस्ट भी जारी कर दी गई है। जिसमें जबलपुर ने शीर्ष स्थान हासिल किया है।

C M Helpline प्रकरणों में लापरवाही पड़ी भारी, 21 अधिकारियों को नोटिस

अनेक अधिकारियों द्वारा लापरवाही पूर्ण कार्य करते हुए सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण समय पर नहीं कराया जा रहा है। जिसके चलते लेवल 1 के अनेक अधिकारियों को नोटिस जारी किए गए है।

लापरवाही की सजा : पांच अधिकारियों-कर्मचारियों को निलंबन के नोटिस

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही (negligence) दिखाना पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के पाँच…

CM HELPLINE

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में सीएम द्वारा लगातार जनता के हित को सर्वोपरि रखा गया है। सुशासन अभियान…