MP: हनी ट्रैप में फंसा जवान, PAK को लीक की खूफिया जानकारी

भोपाल। पाकिस्तान के लिए जसूसी करने का एक और मामला सामने आया है। मध्य प्रदेश के महू से एक जवान को एटीएस ने हिरासत में लिया है। सेना का कहना है कि आरोपी सैनिक खूफिया सैन्य जानकारी पाकिस्तान को भेज रहा था। पुलिस जवान से पूछताछ कर रही है। वहीं, अफसर इस मामले को हनी ट्रैप से जुड़ा बता रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान भरतीय आर्मी के जवानों को हनी ट्रैप में फंसाने की कोशिश करता रहा है। पूर्व में भी इस तरह के मामले सामने आए हैं। इंटरनेट के जरिए जसूसी की खबरें भी सामने आई हैं। पाक के द्वारा लगातार फर्जी आईडी के जरिए भारतीय खूफिया तंत्र में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा है। सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी और मिलिट्री इंटेलिजेंस से मिली जानकारी के एमपी की एटीएस टीम ने जसूसी के शक में हिरासत में लिया है। 

पकड़ा गया जवान बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है। वह आर्मी की एक यूनिट में क्लर्क के पद पर तैनात था। बताया जा रहा है जवान सेना से जुड़ी खूफिया जानकारी पाक को भेज रहा था। जवान को फेसबुक के जरिए फंसाया गया है। वह पाक की एक महिला के संपर्क में सोशल मीडिया के जरिए आया था। उस महिला ने जवान को अपने विश्वास में लेकर सेना से जुड़ी अहम जानकारी हासिल करने की कोशिश की है।  भारतीय सेना की लोकेशन, मूवमेंट और एक्सरसाइज से जुड़ी जानकारी हासिल करने का लक्ष्य उस महिला को दिया गया था। जानकारी भेजने के लिए फेसबुक के अलावा वाट्सएप का भी उपयोग किया गया है। 

"To get the latest news update download the app"