अंतिम दौर में शाह ने संभाला भोपाल का मोर्चा, आज मेगा रोड शो कर करेंगें 'शक्ति का प्रदर्शन'

भोपाल।

मध्यप्रदेश में अब तक दो चरणों में मतदान हो चुका है, बाकी दो चरण होना अभी बाकी है। खास बात ये है कि 12  मई को एमपी की सबसे हाईप्रोफाइल भोपाल लोकसभा सीट पर चुनाव होना है। बीजेपी ने यहां से कट्टर हिन्दूवादी चेहरे साध्वी प्रज्ञा को मैदान में उतारा है तो कांग्रेस ने चाणाक्य कहे जाने वाले वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है। इस बार बीजेपी के लिए यह चुनाव जीतना एक चुनौती बना हुआ है। इसी के चलते बुधवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह खुद यहां साध्वी के पक्ष में प्रचार करने आएंगें। वे यहां एक बड़ा रोड़ शो भी करेंगें।

  इस दौरे को खास और वोटर्स तक अपनी सीधी पहुंच बनाने के लिए बीजेपी ने स्पेशल 5 की टीम बनाई है, जो विभिन्न समीकरणों के अनुसार तमाम रणनीतियां निर्धारित करेंगे। ये स्पेशल 5 की टीम राष्ट्रीय उपाध्यक्षों की है,जिसमें प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, गुजरात प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, प्रभात झा, स्टार प्रचारक शिवराज सिंह चौहान और स्टार प्रचारक उमा भारती शामिल हैं, जो भोपाल पर अपने पूरी नजर जमाए हुए हैं।वही शाह के रोड शो को सफल बनाने के लिए बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव और  प्रभारी अनिल जैन को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।हालांकि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और गुजरात प्रभारी ओम प्रकाश माथुर तो पहले ही भोपाल में डेरा डाल लिया है, वे अब चुनाव होने तक मध्य प्रदेश में रहेंगे।

         सुत्रों की माने तो दिग्विजय के मैदान में आने से बीजेपी को डर बना हआ है और वे इन दिनों साधु-संतों के साथ मिल पैदल यात्रा निकाल रहे है, वही बागियों और भितघातियों ने भी पार्टी की नींद उड़ाई हुई है, ऐसे में बीजेपी कोई रिस्क नही लेना चाहती है।चुंकी पार्टी कांग्रेस की अपेक्षा डैमेट कंट्रोल में भी पूरी तरह सफल नही हो पाई है और कही कही बीजेपी नेताओं की दूरियों ने भी पार्टी को सकते मे डाल दिया है। वही लगातार अपनों की नाराजगी के चलते शाह ने खुद यह मोर्चा संभाला है। हालांकि बीते दिनों साध्वी द्वारा दिए गए विवादित बयानों ने भी पार्टी के माथे पर चिंता की लकीरें उभार दी है, इसी के चलते बीजेपी ने रोड शो के दौरान शक्ति प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई है। हालांकि यह कितना सफल होता है और इसके दूरगामी क्या परिणाम होते है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।


"To get the latest news update download the app"