भोपाल की इस विधानसभा में कम वोटिंग पर दिग्विजय ने नेताओं को लगाई फटकार

भोपाल। मध्य प्रदेश की आठ सीटों पर अब तक 61 फीसदी मतदान हो चुका है। वहीं, राजधानी भोपाल में 62 फीसदी मतदान हुआ। हालांकि, अभी अंतिम आंकड़े आना बाकी हैं। लेकिन भोपाल की मध्य विधानसभा क्षेत्र में मतदान की रफ्तार धीमी रही। यहां 55 फीसदी मतदान अब तक रिकर्ड किया गया है। जिसे देख भोपाल लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह काफी नाराज हुए। उन्होंने मध्य क्षेत्र के नेताओ को डांट भी लगाई है। उन्होंने शाम को भोपाल के बरखेड़ी के एक मतदान केंद्र पर कम मतदान होने पर यहां के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डांट लगाई।

दरअसल, भोपाल की उत्तर, मध्य और दक्षिण-पश्चिम विधानसभा पर कांग्रेस का कब्जा है। इनमें से उत्तर विधानसभा में 63 फीसदी, दक्षिण पश्चिम में 55 फीसदी और सबसे कम भोपाल मध्य विधानसभा में 55 फीसदी ही मतदान दर्ज किया गया है। हालांकि, अंतिम आंकड़े अब देर रात को आएंगे। मध्य में हुआ कम वोटिंग से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह नाराज़ बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और कुछ जिम्मेदारी नेताओं को डांट भी लगाई है। 

गौरतलब है कि भोपाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता सिंह ने भोपाल में वोट डाला। दिग्विजय सिंह यहां खुद अपने लिए वोट नहीं डाल पाए क्योंकि उनका नाम राघोगढ़ की वोटर लिस्ट में है। भोपाल से उनके खिलाफ बीजेपी की प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल में ही अपना मतदान किया। 

19 मई को यहां होगा मतदान: सातवें और अंतिम चरण में आठ लोकसभा क्षेत्रों देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, मंदसौर, रतलाम, खरगोन और खंडवा में मतदान होगा। मतगणना 23 मई को होगी।

"To get the latest news update download the app"