दिग्विजय के चुनाव खर्च में शामिल हो साधुओं की दक्षिणा, बीजेपी पहुंची चुनाव आयोग

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायती पत्र सौंपकर भोपाल में दिग्विजय के समर्थन में जुटे साधुओं पर हो रहे खर्च को कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव खर्च में जोडऩे की मांग की है। साथ ही दक्षिणा में दी गई राशि को भी चुनाव खर्च में जोड़ा जाए। भाजपा ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपा है। 

कांग्रेस प्रत्याशी पर आरोप हैं कि 1500 साधुओं को बुलाकर प्रत्येक साधु को दक्षिणा के रूप में कम से कम 11,111 रूपए दिये गये तथा मठाधीशों को 1 लाख 1 रूपये दक्षिणा के रूप में दिये गये।  साथ ही ठहरने और भोजन की व्यवस्था भोपाल के तीन चार स्थानों पर की गई। हर दो चार दिन बाद इनके ठहरने के स्थान बदल दिये जाते है। साधुओं का राजनीतिक लाभ लेने की कोशिशें अपराध की श्रेणी में आता है। 


हिन्दुओं की भावनाएं भड़का रहे बाबा 

भाजपा ने कंप्यूटर बाबा के हवाले से कहा है कि साधुओं को कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में बुलाया है। इस तरह हिन्दू मतदाताओं को आकर्षित कर उनकी धार्मिक भावनाओं को भड़काने के उद्देश्य से कम्प्यूटर बाबा जो कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के चुनाव प्रचार में संलग्न है उनके द्वारा हजारों साधुओं को एकत्रित कर यज्ञ करना, धूनी रमाई जा रही है। कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के चुनावी खर्चे में 50 लाख जोड़ा जाए। 


फिल्म अभिनेत्री ने प्रज्ञा का चरित्र हनन किया

भाजपा ने फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर पर भी कार्रवाई की मांग की है। शिकाय में कहा है कि 6 मई को फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भोपाल  में पार्टी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का चरित्र हनन ही नही किया, बल्कि उन्हें सार्वजनिक रूप से अपमानित भी किया। उन्हे सबके सामने देशद्रोही बताया गया। 

"To get the latest news update download the app"