कर्जमाफी के प्रमाण पत्र लेकर शिवराज के बंगले पर पहुंचे कांग्रेसी, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

भोपाल।

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद से ही कर्जमाफी के मुद्दे को लेकर जमकर सियासत हो रही है। बीजेपी द्वारा जमकर प्रदेश की कमलनाथ सरकार का घेराव किया जा रहा है साथ ही किसानों को ठगने और धोखा देने तक के आरोप लगाए जा रहे है।यहां तक की पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी अपने दौरे में इसे मुद्दा बनाकर जमकर हमले बोल रहे है, ऐसे में कांग्रेस ने कर्जमाफी को लेकर बीजेपी पर पलटवार किया है। जिसके चलते आज मंगलवार सुबह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसी किसानों की कर्जमाफी के सबूत लेकर सीधे पूर्व शिवराज सिंह के बंगले पर पहुंचे।इस दौरान भारी पुलिस बल शिवराज के घर तैनात रहा।  

दरअसल, हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने आरोप पत्र जारी कर कहा था कि अभी तक किसानों का कर्जा माफ नही हुआ। कांग्रेस किसानों से कर्जमाफी के नाम पर झूठ बोल रही है, किसान ठगा सा महसूस कर रहा है। वही कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश सरकार ने अब तक 21 लाख किसानों का कर्जा माफ कर दिया है।इसका उनके पास सबूत भी है। वही इसका जवाब लेकर आज कांग्रेसी बड़ी तादाद में शिवराज के बंगले पर पहुंचे। कांग्रेस कार्यकर्ता गाडियों में कर्जमाफी से जुड़े सर्टिफिकेट और फाइलों के बंडल लेकर पहुंचे। इस सूची में किसानों का नाम, उनके मोबाइल नंबर, जिस बैंक से लोन लिया गया था उसकी सारी जानकारी है,जो कि शिवराज सिंह को सौंपी गई। इस दौरान मंत्री पीसी शर्मा, सुरेश पचौरी समेत कई कार्यकर्ता मौके पर मौजूद रहे है, वही शिवराज के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया । 

किसानों की कर्जमाफी का मामला छुपा नहीं है। सारी जानकारी ऑनलाइन दर्ज है। शिवराज सिंह और भाजपा लोगों को गुमराह कर रही है। झूठ परोस रही है। इसलिए हमने आज शिवराज सिंह को किसानों की कर्जमाफी से जुड़ी जानकारी दी है।

सुरेश पचौरी, वरिष्ठ नेता, कांग्रेस



"To get the latest news update download the app"