झारखंड टाइगर के नाम से मशहूर,हेमंत सोरेन के करीबी,जानिए झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के बारे में

झारखंड टाइगर के नाम से मशहूर,हेमंत सोरेन के करीबी,जानिए झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के बारे में

Jharkhand CM : चंपई सोरेन, झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी के सरायकेला विधानसभा सीट से विधायक हैं और हेमंत सोरेन सरकार में पूर्व मंत्री रहे हैं। हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद चंपई सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में पद की शपथ ले ली है ।  कैबिनेट मंत्री और विधायक के रूप में अनुभव … Read more

राज्य सरकार का बड़ा फैसला, अब मिलेंगे इतने अवकाश, CM ने दी इस प्रस्ताव को मंजूरी, इन कर्मचारियों को होगा लाभ

Government employees

इसके तहत अब महिला कर्मचारियों को भी सरकारी कर्मचारी की तर्ज पर मातृत्व अवकाश का लाभ मिलेगा। इस प्रस्ताव को सीएम हेमंत सोरेन ने स्वीकृति दे दी है।

कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा, नए वेतनमान और भत्‍ते पर फैसला संभव, बढ़ेगी सैलरी, मई में बड़ी बैठक

pm awas amount

Sail Employees new pay scale and allowance : वर्तमान समय में संयंत्र कर्मियों को रात्रि भत्ता के मद में मात्र 90 रुपये प्रतिदिन दिन के दैनिक उपस्थिति पर दी जाती है,जिसे बढ़ाकर अब 250 रुपये किया जाएगा। हालांकि, यूनियन की ओर से 300 रुपये की मांग प्रबंधन से की गई है।

राज्य सरकार का बड़ा फैसला, मिलेगी हर महीने 10 हजार पेंशन, ये होंगे पात्र, जानें नियम-प्रक्रिया

pensioner pension

Pensioner Pension News: झारखंड खेल नीति-2022 के अनुसार प्रत्येक खिलाड़ी को सेवानिवृत्ति के बाद आजीवन 10 हजार रुपये मासिक पेंशन दिया जायेगा।

Sammed Shikharji को पर्यटन स्थल घोषित करने पर जैन समाज का रैली विरोध, प्रदेशभर में सभी प्रतिष्ठान बंद

Sammed Shikharji

Sammed Shikharji : सकल जैन समाज की ओर से देशभर में सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित करने पर आज रैली विरोध किया जा रहा है साथ ही सभी प्रतिष्ठान बंद कर शिखरजी को पर्यटन स्थल के बजाए पवित्र स्थल घोषित करने की मांग की जा रही है। आज इंदौर के सभी बड़े एसोसिएशन के … Read more

हाई कोर्ट का अहम फैसला, पेंशन पर दी बड़ी राहत, 3 दिन में भुगतान के निर्देश

pensioners pension

High Court Big Decision On Pension 2022:मुख्य अभियंता को 3 दिन बाद 16 जून शुक्रवार को प्रार्थी के बकाया राशि का चेक लेकर हाई कोर्ट में पेश होने  और राज्य के मुख्य सचिव इस मामले में देरी के लिए दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

सीएम का बड़ा फैसला, अब ये भी होंगे पेंशन के हकदार, खाते में आएंगे 3000 से 7000 तक रुपए

pensioners pension

CM Big Decision :राज्य बनाने के आंदोलन में किसी भी तरह की भूमिका निभाने वालों को 3,500 रुपए से लेकर सात हजार रुपए तक की पेंशन और अन्य लाभ दिए जाएंगे।

झारखंड में हमारी पूरी 5 साल तक सरकार चलेगी : पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय

झारखंड में हमारी पूरी 5 साल तक सरकार चलेगी : पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय

जबलपुर, संदीप कुमार। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सुबोध कांत सहाय (Former Union Minister Subodh Kant Sahai ) आज कायस्थ सम्मेलन में जबलपुर पहुंचे इस दौरान जबलपुर (Jabalpur) में उनका भव्य स्वागत किया गया, मीडिया से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि झारखंड में निश्चित रूप से हमारी सरकार … Read more