state government की खबरें

सीएम अशोक गहलोत ने 51 लाख से अधिक पेंशनरों के बैंक खातों में 1005 करोड़ 41 लाख 28750 रुपए हस्तांतरित कर दिए है, अब पेंशनरों को मई-जून माह की बढ़ी हुई पेंशन राशि मिलेगी।

Shivraj Singh Chouhan

इस फैसले के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा उप सरपंच एवं पंच के मानदेय में लगभग 3 गुना की वृद्धि होगी।

IAS transfer

गोरखपुर के मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी को ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण का सीईओ बनाया गया है। अभी तक ग्रेटर नोएडा सीईओ का अतिरिक्त प्रभार नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी के पास था।

government employees

सामान्य प्रशासन विभाग के आदेशानुसार, सभी विभागाध्यक्षों, संभाग आयुक्तों, कलेक्टर्स को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की निर्देश जारी किए गए है, इतना ही नहीं सैलरी से कटौती करने का भी आदेश जारी किया है।

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana

इस योजना में अब तक 11 हज़ार 296 प्रतिष्ठानों ने अपना पंजीयन कराया है। अब तक कुल 37 हज़ार 227 पद प्रकाशित किए गए हैं।

farmers

प्रमुख शासन सचिव ने बताया कि खरीद अवधि 10 दिवस और बढ़ने से किसान खरीद केन्द्रों पर 24 जुलाई तक अपनी उपज बेच सकेंगे।

सीएम ने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि अब से हरियाणा के 45 से 60 वर्ष की आयु के अविवाहित पुरुषों और महिलाओं को 2,750 रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी।

up police bharti 2023-24

खबर है कि इस भर्ती में आयु सीमा  18 से 22 वर्ष रखी जा सकती है।  पुलिस मुख्यालय की तरफ से विभिन्न पदों पर भर्तियों को लेकर पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को जानकारी भेजी जा चुकी है।  

Government employees

इसके तहत अब महिला कर्मचारियों को भी सरकारी कर्मचारी की तर्ज पर मातृत्व अवकाश का लाभ मिलेगा। इस प्रस्ताव को सीएम हेमंत सोरेन ने स्वीकृति दे दी है।

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana

आईटीआई करने वाले युवक को साढ़े 8000 रु ,डिप्लोमा स्नातक को 9000 रू दिए जाएंगे और उच्च शिक्षा प्राप्त युवकों को 10000 रू इस योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा स्टायफंड दिया जाएगा।