यहां संघ के फीडबैक ने बढ़ाई चिंता, बीजेपी ने सभी दिग्गजों को उतारा

भोपाल। देश में चार चरणों के मतदान के बाद भोपाल संसदीय सीट देश की सबसे चर्चित सीट में से एक है। भारतीय जनता पार्टी का फोकस अब इसी सीट पर ज्यादा है। यही वजह है कि संघ की आंतरिक रिपोर्ट के बाद भाजपा ने बड़े नेताओं को भोपाल संसदीय क्षेत्र में उतार दिया है। जो गली-गली जाकर चुनाव प्रचार में जुटे हैं। हाल ही में संघ और भाजपा नेताओं की बैठक के बाद गुजरात के प्रभारी ओम माथुर को भोपाल चुनाव की कमान सौंपी गई है। जबकि यहां प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे पहले से चुनाव में जुटे हैं। 

मप्र में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा के इकमात्र ऐसे नेता हैं, जो अभी तक 150 से ज्यादा सभाएं कर चुके हैं। संघ के दखल के बाद तय हुआ कि शिवराज दिन में दूसरी संसदीय क्षेत्रों में प्रचार करेें, जबकि शाम को प्रज्ञा के समर्थन में भोपाल में सभाएं कर रहे हैं। प्रदेश में पहले एवं दूसरे चरण की 13 सीटों पर मतदान हो चुका है। अब से इन क्षेत्रों में काम कर रहे भाजपा नेता भी भोपाल में समय देंगे। 


मोर्चा को भी उतारा

भाजपा के मोर्चें अभी तक दूसरे संसदीय क्षेत्रों में काम कर रहे थे, लेकिन आज से भाजयुमो, महिला मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, अजा-अजजा मोर्चा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा भी सक्रिय रूप से चुनाव प्रचार में जुट रहे हैं। 


कार्यकर्ताओं को साथ लेकर घूम रहे विधायक 

भोपाल से प्रज्ञा भारती का नाम तय होने के बाद भाजपा कार्यकर्ता असंतुष्ठ होकर घर बैठ गए। पिछले कुछ दिनों तक भाजपा कार्यकर्ताओं में निष्क्रियता थी, लेकिन राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे द्वारा ब्लॉक स्तर पर बैठक लेने के बाद स्थानीय विधायक, पदाधिकारियों को मैदान में उतार दिया है। इसके बाद से विधयाक, पार्षद एवं अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर घूम रहे हैं। बूथ स्तर पर बैठकों का दौेर जारी है। 


शाह करेंगे रोड शो 

बुधवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह खुद यहां साध्वी के पक्ष में प्रचार करने आएंगें। वे यहां एक बड़ा रोड़ शो भी करेंगें। इस दौरे को खास और वोटर्स तक अपनी सीधी पहुंच बनाने के लिए बीजेपी ने स्पेशल 5 की टीम बनाई है, जो विभिन्न समीकरणों के अनुसार तमाम रणनीतियां निर्धारित करेंगे। ये स्पेशल 5 की टीम राष्ट्रीय उपाध्यक्षों की है,जिसमें प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, गुजरात प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, प्रभात झा, स्टार प्रचारक शिवराज सिंह चौहान और स्टार प्रचारक उमा भारती शामिल हैं, जो भोपाल पर अपने पूरी नजर जमाए हुए हैं।वही शाह के रोड शो को सफल बनाने के लिए बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव और  प्रभारी अनिल जैन को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।हालांकि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और गुजरात प्रभारी ओम प्रकाश माथुर तो पहले ही भोपाल में डेरा डाल लिया है, वे अब चुनाव होने तक मध्य प्रदेश में रहेंगे।

"To get the latest news update download the app"