सिंधिया- कमलनाथ को घर में घेरने बीजेपी ने बनाया मास्टर प्लान

भोपाल। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की घेराबंदी की तैयारी कर ली है। इन दोनों चुनाव क्षेत्रों में पार्टी की ओर से ज्यादा संख्या में नेता भेजे जाएंगे। साथ ही यहां प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से लेकर अन्य दिग्गज नेताओं की सभाएं होंगी। भाजपा का फोकस दोनों सीटों पर कमलनाथ एवं सिंधिया की घेराबंदी की रहेगी। जिससे ये दोनों नेता दूसरे संसदीय क्षेत्रों में ज्यादा समय न दे पाएं। हालांकि कांग्रेस हाईकमान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को उप्र का प्रभारी बनाया है। 

मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के साथ-साथ विधानसभा उपचुनाव जीतने की चुनौती होगी। ऐसे में भाजपा के लोकसभा प्रभारी स्वतंत्र देव अपनी टीम के साथ छिंदवाड़ा में डेरा डालने जा रहे हैं। इसी तरह गुना में सतीश उपाध्याय एवं अन्य नेता चुनाव में डटे रहेंगे। स्वतंत्र देव सिंह ने छिंदवाड़ा  के लिए जमावट शुरू कर दी है। वे आज और कल छिंदवाड़ा प्रवास पर है। 


स्वतंत्र को सौंपी थी यह जिम्मेदारी

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक साल पहले स्वतंत्र देव सिंह को मप्र में कांग्रेस की कब्जे वाली छिंदवाड़ा, गुना और रतलाम लोकसभा सीट पर संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। स्वतंत्र देव ने पिछले एक साल में इन तीनों लोकसभा क्षेत्रों का दौरा भी किया, लेकिन विधानसभा चुनाव में भाजपा को इन तीनों क्षेत्रों में कड़ी हार का सामना करना पड़ा है। चूंकि प्रदेश में भाजपा की सरकार चली गई है। ऐसे में भाजपा हाईकमान ने स्वतंत्र देव सिंह को मप्र का लोकसभा प्रभारी बना दिया है। पिछले दो महीने के भीतर उन्होंने प्रदेश के सभी संभागीय मुख्यालयों का दौरा किया है। 

"To get the latest news update download the app"