गुजरात में हुए दर्दनाक हादसे में मध्य प्रदेश के 13 लोगों की मौत

अहमदाबाद/रतलाम| सोमवार को गुजरात के भुज में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमे मध्य प्रदेश के 13 लोगों की मौत हो गई| मृतकों में 11 मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के ताल के नीमसाबदी गांव के व दो लोग उज्जैन जिले के हैं| सभी लोग मां आशापुरा मंदिर में दर्शन कर वापस लौट रहे थे। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। सूचना मिलने के बाद गांव में सन्नाटा छाया है। 

जानकारी के मुताबिक भुज तहसील के सामत्रा और मानकुआ के बीच डाकडाई गांव के पास भीषड़ हादसा हुआ| ट्रक-ऑटो और बाइक की जोरदार टक्कर हुई|   हादसा ट्रक चालक के ओवरटेक करने के दौरान हुआ। टक्कर इतनी भीषण थी कि 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि लोगों लोगों ने अस्पताल पहुंचने से पहले और एक ने बाद में दम तोड़ दिया।  सभी लोग मां आशापुरा मंदिर में दर्शन कर वापस लौट रहे थे। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। मृतकों में 11 मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के ताल के नीमसाबदी गांव के हैं। वहीं मृतकों को दो उज्जैन जिले के हैं। मृतकों में एक ही परिवार के पांच और एक अन्य परिवार के तीन सदस्य बताए जाते हैं। हादसे में ऑटो रिक्शा और मोटरसाइकिल के परखच्चे उड़ गए। गांव वालों की मदद से ऑटो रिक्शा में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। ऑटो रिक्शा में सवार 13 लोगों में से 8 तथा मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों की मौत हो गई। घटना में पांच लोग घायल हो गये है। उन्हें 108 एम्बुलेंस से निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम नीमसाबदी के पप्पूलाल, राधेश्याम अपने परिवार के साथ भुज मजदूरी करने गए थे। वे वहां दो-तीन साल से रह रहे हैं। सोमवार दोपहर वे मां आशापुरा मंदिर के दर्शन करने गए थे। दर्शन कर वापस ऑटो से भुज लौट रहे थे, तभी हादसा होगा।


मृतकों के नाम 

 राधेश्याम पिता शंकरलाल (28), उसकी पत्नी पूजा (25), पप्पू पिता राधेश्याम (32), उसकी पत्नी पूजा (28), पुत्र रोहित (6), मुकेश पिता रणछोड़ (30), उसकी मां वस्सुबाई (55), पत्नी माया (26), महेश पिता रतनलाल, खुशी पिता ईश्वरलाल (5) व काजल (3) पिता ईश्वर सभी निवासी नीमसाबदी। इनके अलावा माधू पिता लालू निवासी ग्राम निनावटखेड़ा थाना नागदा जिला उज्जैन और पर्वत पिता भागीरथ निवासी ग्राम आक्यालिम्बा थाना महिदपुर रोड जिला उज्जैन की मौत हो गई। वहीं रणछोड़ पिता नानूराम व मेहरबान पिता थावराजी दोनों निवासी ग्राम नीमसाबदी सहित पांच अन्य लोग घायल हो गए।



"To get the latest news update download the app"