इंदौर का 5 मंजिला होटल जलकर खाक, आग बुझाने में लगी 50 दमकल, करोड़ों का नुकसान

इंदौर।

इंदौर शहर में के विजय नगर क्षेत्र में स्थित पांच मंजिला गोल्डन गेट होटल में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पचास फायर ब्रिगेड की सहायता से आग पर काबू पाया गया।  आग में फंसे छह लोगों को भी रेस्क्यू कर बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है, उनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है। इस हादसे में होटल पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है। इसमें करोड़ों का नुकसान की खबर सामने आ रही है।

दरअसल, आज सोमवार सुबह शहर के विजय नगर क्षेत्र में स्थित पांच मंजिला गोल्डन गेट होटल में अचानक आग गई । आग की खबर लगते ही होटल मे अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में कई लोगों को बाहर निकाला गया है वही पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची चार दमकलों ने लगातार आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन नाकामयाब रही। इसके बाद और दमकल को बुलाया गया और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई।करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन इसमें दमकल की 50 गाड़ियां और केमिकल का छिड़काव लगा। आग में फंसे छह लोगों को रेस्क्यू किया गया उनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है।

धुएं से सांस लेने में हुई तकलीफ, खाली करवाए गए आसपास के इलाके

फिलहाल स्पष्ट नही हो पाया है कि आग कैसे लगी।लेकिन कहा जा रहा है कि शार्ट सर्किट के चलते होटल में आग लग गई और पूरा फर्नीचर लकड़ी का होने के चलते आग ने विकराल रुप ले लिया ।वही होटल के एक हिस्से में बार भी था, ऐसी आशंका है कि वहां बड़ी मात्रा में शराब रखी हुई थी, इसलिए आग और विकराल हो गई। पूरे इलाके में आग के धुएं की वजह से आस पास के लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी ,इसलिए पूरे इलाके को खाली कराया गय। आग सामने से लगी है इसके चलते पीछे से होटल से सटी इमारतों से लोगों को बाहर निकाला गया।

ऐसा किया रेस्क्यू

दमकलकर्मी सीढ़ियों की मदद से कमरों तक पहुंचने और कांच तोड़कर अंदर दाखिल हुए। धुआं ज्यादा होने से रेस्क्यू में परेशानी आ रही थी। इस कारण होटल के भीतर एक सीढ़ी लगाई गई और एक लंबा चादरनुमा कपड़ा फेंका गया। जिसे पकड़कर लोग बाहर निकले।  इस हादसे में होटल पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है। इसमें करोड़ों का नुकसान की खबर सामने आ रही है।

करोड़ों के नुकसान का अनुमान

बताया जा रहा है कि यह होटल पुलिस विभाग में पदस्थ इंस्पेक्टर के भाई का है।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान के मुताबिक़ आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। वही नुकसान का भी अनुमान लगाया जा रहा है।आग से करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान है।




"To get the latest news update download the app"