दिल्ली से खरीद कर OLX पर बेचता था चोरी के मोबाइल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्वालियर

जिले की क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक ऐसे युवक को पकड़ा है जो दिल्ली से चोरी के मोबाइल खरीदकर लाता था और उसकी डिटेल OLX पर शेयर कर उसे बेचता था। पुलिस ने आरोपी की कब्जे 24 मोबाइल भी जब्त किये। 

जानकारी के अनुसार एसपी नवनीत भसीन को मुखबिर से सूचना मिली थी कि शहर में चोरी के मोबाइल OLX पर एक युवक बेचता है। एसपी ने क्राइम ब्रांच को युवक का पता लगाने के निर्देश दिए। क्राइम ब्रांच थाना प्रभारी विनोद छाबई ने एक टीम गठित कर युवक का पता लगाया। क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि कि सिमको के पास मोबाइल की कोई डील होने वाली है तो वहां उसने जाल फैलाया जहाँ तिराहे पर पुलिस को एक युवक संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिया । पुलिस ने जब युवक को पकड़ा और थाने लाकर उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि वो दिल्ली से चोरी के मोबाइल खरीदता है और उसके IMEI नंबर बदलकर उसकी डिटेल OLX पर डाल देता है और जब कस्टमर उससे  डील करता है तो उसे बेच देता है। और कम्पनियों के फर्जी बिल भी बनाकर दे देता है।

  पकडे गए युवक कल्पित माहेश्वरी ने  बताया कि IMEI चेंज करने का कोर्स उसने दिल्ली से किया है। वो बीए कर रहा है और जैन मंदिर लोहा मंडी में रहता है। आरोपी ने पुलिस को दिल्ली की उस दुकान का पता भी बता दिया है जहाँ से वो चोरी के मोबाइल खरीदकर लाता है। पुलिस ने कल्पित के कब्जे से ब्लेक बैरी, लोनेवो, माइक्रो मेक्स सहित कई कम्पनियों के 24 मोबाइल जब्त किये है  पुलिस उससे पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वो कब से ये गैरकानूनी धंधा कर रहा है और अब तक कितने चोरी के मोबाइल खपा चुका है।

"To get the latest news update download tha app"