खुलासा : BJP नेता ने बेटों के साथ मिल की थी कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे की हत्या, गिरफ्तार

इंदौर। 

दो साल बाद कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे की हत्या का खुलासा हो गया।कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे की भाजपा नेता जगदीश करोतिया, उसके बेटे अजय और साथी ने हत्या करना कबूल लिया है।उन्होंने पुलिस में दिए गए बयान में कहा है कि वह भाजपा नेता के साथ घर बसाना चाहती थी, लेकिन वे इससे सहमत नहीं थे और उन्होंने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने साजिश में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने अपहरण, हत्या और साक्ष्य मिटाने की धाराओं में बीजेपी नेता जगदीश करोतिया उर्फ कल्लू उसके बेटे अजय, विजय, विनय पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि ट्विंकल पॉलिटिक्स के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव थी। वह बीजेपी और कांग्रेस के कई नेताओं से सीधे जुड़ी हुई थी। उसके दो फेसबुक एकाउंट्स थे। जिन पर वह राजनीतिक गतिविधियों की फोटोज पोस्ट किया करती थी। 

भाजपा नेता जगदीश करोतिया, उसके बेटे अजय और साथी ने अपना जुर्म कबूलते हुए पुलिस को बताया कि ट्विंकल से पिता के संबंध थे। वह उनके साथ घर बसाना चाहती थी। पिता उसके लिए फ्लैट भी ढूंढ रहे थे। इसे लेकर घर में अकसर विवाद होता रहता था। 16 अक्टूबर 2016 को सुबह करीब 11 बजे ट्विंकल घर आई थी। इस दौरान उसे मार दिया। हत्या के बाद शव को कार (डस्टर) में रखकर सांवेर रोड ले गए और जला दिया। पुलिस सूचना पर सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री के पीछे खुदाई कर रही है। जहां ट्विंकल के शव को जलाकर गाड़ने की आशंका जताई गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, माता-पिता की मौजूदगी में हो रही खुदाई के वक्त जमीन से कुछ चीजें बरामद हुई हैं जिन्हें जांच के लिए फारेंसिक लैब भेजा गया है। जांच में इस बात का पता लगाया जाएगा कि कहीं ये अवशेष ट्विंकल के तो नहीं। आखिरी बार ट्विंकल ने फोन पर कहा था- मुझे टॉयलेट के सीट की नीचे गाड़ रहे हैं। 

ये है पूरा मामला

16 अक्टूबर, 2016 की सुबह से ट्विंकल गायब हैं। वो महेश यादव नगर के पास रहती थी। बताया जाता है कि सुबह नाश्ता लेने निकली थी, लेकिन फिर नहीं लौटी। ट्विंकल के परिजनों ने बीजेपी नेता जगदीश करोतिया और पूर्व बीजेपी विधायक सुदर्शन गुप्ता पर हत्या की आशंका जताई है। पूछताछ के लिए करोतिया परिवार के कुछ सदस्यों को थाने भी बुलाया गया था। गायब होने से कुछ समय पहले ही उसने कांग्रेस ज्वाइन किया था। 16 अक्टूबर को ट्विंकल का फोन बंद हो गया था। आखिरी लोकेशन मरीमाता चौराहे पर ट्रेस हुई थी। मां-बाप ने आशंका जाहिर की थी कि इसके पीछे जगदीश करोसिया का हाथ है।



"To get the latest news update download tha app"