व्यापमं घोटाले को लेकर दिग्विजय ने सीएम कमलनाथ को लिखा पत्र, की ये मांग

भोपाल।

सत्ता परिवर्तित होते ही एक बार फिर व्यापमं घोटाले की चर्चा शुरु हो गई है। अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस संबंध मे सीएम कमलनाथ को पत्र लिखा है। दिग्विजय ने पत्र के माध्यम से व्यापम के मुख्य आरोपियों को कानून के दायरे में लाकर सजा दिलाने की मांग की है।

खास बात ये है कि दिग्विजय ने पत्र ऐसे समय पर लिखा है कि जब विधानसभा में सरकार ने तत्कालीन शिवराज सरकार के बारे में घोटाले को लेकर बड़ा खुलासा किया है।  सिंह ने पत्र लिखा है कि व्यापमं घोटाला देश-प्रदेश का ही नही बल्कि पूरे दुनियाभर में सुर्खियों में रहा।एक तरफ इस घोटाले से मध्यप्रदेश की छवि दुनियाभर में धूमिल हुई वही लाखों बच्चों का भविष्य भी खराब हुआ, उनके परिवार को मानसिक प्रताड़ना से गुजरना पड़ा।इस घोटाले ने 45  से ज्यादा लोगों की जान ली।इस घोटाले के खुलासे के बाद कई बड़े खुलासे हुए।दिग्विजय ने सरकार से मांग की है कि वे व्यापम मामले में निर्दोष छात्र/छात्राओं को न्याय दिलाने तथा उनके भविष्य की रक्षा के लिए उचित निर्णय ले , ताकी पीड़ित छात्रों को न्याय मिल सके।

इन बिन्दुओं पर सरकार को कदम उठाने की मांग

-ऐसे अनके आरोपी है जिनका चयन नही हुआ, लेकिन उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए है।ऐसे प्रकरणों को वापस लिया जाना चाहिए।

-ऐसे छात्र जो इम्पेरिकल रुल के अंतर्गत आते है उनके खिलाफ प्रकरण वापस लिया जाना चाहिए।

-ऐसे छात्र जो इम्पेरिकल रुल के अंतर्गत आते है, लेकिन उनके खिलाफ पैसों के लेनदेन के कोई प्रमाण नही है, या उन्होंने नीट परीक्षा से संबंधित वर्ष में उर्तीण की हो उनके खिलाफ प्रकरण वापस लिए जाने चाहिए।

-जो परीाक्षा में पुन सम्मिलित होने की आयु से बाहर हो गए उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जानी चाहिए। 

-जिनके कॉल डिटेल्स के रुप में सबूत उपलब्ध है।उन्हें अभियोजन पक्ष की ओर से गवाह बनाया जाना चाहिए।

"To get the latest news update download the app"