Breaking News
कैसे पूरी होगी शिवराज की यह घोषणा | कांग्रेस की उम्मीदों पर फिर पानी, बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची | डंपर काण्ड: CM के खिलाफ याचिका खारिज, SC ने कहा-'चुनाव लड़ना है तो मैदान में लड़ें, कोर्ट में नहीं' | बीजेपी विधायक का आरोप, सवर्ण आंदोलन के लिए हो रही विदेशी फंडिंग | व्यापमं का जिन्न फिर बाहर: दिग्विजय ने शिवराज, उमा समेत 18 के खिलाफ किया परिवाद दायर | चुनाव लड़ने का इंतजार कर रहे बीजेपी के 70 विधायकों में मचा हड़कंप! | अधिकारी की कलेक्टर को नसीहत, 'आपकी कार्यशैली पर लज्जा आती है, तबादला करा लें' | दागियों का कटेगा टिकट, साफ-सुथरी छवि के नेताओं को चुनाव में उतारेगी भाजपा | फ्लॉप रहा कांग्रेस का 'घर वापसी' अभियान, सिर्फ कार्यकर्ता लौटे, नेताओं ने बनाई दूरी | शिवराज कैबिनेट की बैठक ख़त्म, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर |

महिला सुरक्षा के मुद्दे पर विधानसभा में हंगामा

भोपाल

आज विधानसभा में महिला सुरक्षा का मुद्दा जोरों-शोरों से उठा। कांग्रेस ने राजधानी भोपाल के गीतांजलि कॉलेज में पढ़ने वाले आरती द्वारा छेड़छाड़ से परेशान होकर आत्महत्या का मामला सदन में उठाया।कांग्रेस ने इस पर तत्काल चर्चा करने की बात कही और सदन से  वॉक आउट कर दिया।

दरअसल, आज सदन में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने कहा कि आरती की आत्महत्या से पूरे भोपाल में लोगों में आक्रोश है। लोग आंदोलन करने पर उतर आए है। कांग्रेस ने इस पर स्थगन प्रस्ताव दिया है, इस पर चर्चा होनी चाहिए। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में आज निर्णय लिया जाएगा। 

वही नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश मे महिला अपराध लगातार बढ़ रहे है।इसके बावजूद सरकार कुछ नही कर रही है। प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नही है।विधायक रामनिवास रावत ने सरकार के सामने स्थगन प्रस्ताव रखा था, इसके बावजूद सरकार ने इस पर जवाब नही दिया। सरकार जवाब देने से भाग रही है।इस पर तत्कार चर्चा होनी चाहिए। चर्चा ना होने पर कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

विपक्ष के हंगामे के बीच गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में महिला अपराधों को लेकर वैज्ञानिक सर्वे करवाया जाएगा।इसमें एनजीओ और समाज दोनों की मदद ली जाएगी। इसके साथ ही सरकार इसके लिए विशेष अभियान भी चलायेगी।

गौरतलब है कि 19 वर्षीय युवती जेपी नगर में रहने वाली थी और गीतांजलि कालेज में बीकॉम सेकंड ईयर की छात्रा आरती थी। शनिवार को कालेज से लौटने के बाद उसने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद लाश परिजन को सौंप दी थी। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। पुलिस ने जब परिजनों के बयान लिए तो छात्रा के साथ छेडख़ानी की बात सामने आई। दानिश नाम का युवक छात्रा को लंबे समय से परेशान कर रहा था। इसी छेडख़ानी से परेशान होकर छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।इससे दुखी भाई विपिन साहू ने सोशल मीडिया पर #justice नाम से अभियान शुरू कर न्याय की मांग की थी।  पुलिस ने इस मामले में दानिश के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।जिसको लेकर अब सड़कों से लेकर सदन तक विरोध प्रदर्शन हो रहा है।


  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...