Breaking News
ग्रामीण से रिश्वत लेते रोजगार सहायक कैमरे में कैद, वीडियो हुआ वायरल | जब आदिवासियों संग मांदल की थाप पर थिरके शिवराज, देखें वीडियो | MP : कांग्रेस में 3 नई समितियों का गठन, चुनाव घोषणा पत्र में कर्मचारी नेता को मिली जगह | BIG SCAM : PNB के बाद एक और बैंक में घोटाला, तीन अधिकारी सस्पेंड | IPS ने बताया डंडे के फंडे से कैसे होगा पुलिसवालों का TENSION दूर! | कपड़े दिलाने के बहाने किया मासूम को अगवा, बेचने से पहले पुलिस ने रंगेहाथों पकड़ा | इग्लैंड में अपना जलवा दिखाने पहुंचे 4 भारतीय दिव्यांग तैराक, इंग्लिश चैनल को करेंगें पार | VIDEO : केरवा कोठी पर भाजपा महिला मोर्चा का प्रदर्शन | सरकार की वादाखिलाफी से नाराज अध्यापकों ने फिर खोला मोर्चा, भोपाल में जंगी प्रदर्शन | NGT की सख्ती के बावजूद CM के गृह जिले में धड़ल्ले से हो रहा अवैध उत्खनन, 11 डंपर जब्त |

महिला सुरक्षा के मुद्दे पर विधानसभा में हंगामा

भोपाल

आज विधानसभा में महिला सुरक्षा का मुद्दा जोरों-शोरों से उठा। कांग्रेस ने राजधानी भोपाल के गीतांजलि कॉलेज में पढ़ने वाले आरती द्वारा छेड़छाड़ से परेशान होकर आत्महत्या का मामला सदन में उठाया।कांग्रेस ने इस पर तत्काल चर्चा करने की बात कही और सदन से  वॉक आउट कर दिया।

दरअसल, आज सदन में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने कहा कि आरती की आत्महत्या से पूरे भोपाल में लोगों में आक्रोश है। लोग आंदोलन करने पर उतर आए है। कांग्रेस ने इस पर स्थगन प्रस्ताव दिया है, इस पर चर्चा होनी चाहिए। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में आज निर्णय लिया जाएगा। 

वही नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश मे महिला अपराध लगातार बढ़ रहे है।इसके बावजूद सरकार कुछ नही कर रही है। प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नही है।विधायक रामनिवास रावत ने सरकार के सामने स्थगन प्रस्ताव रखा था, इसके बावजूद सरकार ने इस पर जवाब नही दिया। सरकार जवाब देने से भाग रही है।इस पर तत्कार चर्चा होनी चाहिए। चर्चा ना होने पर कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

विपक्ष के हंगामे के बीच गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में महिला अपराधों को लेकर वैज्ञानिक सर्वे करवाया जाएगा।इसमें एनजीओ और समाज दोनों की मदद ली जाएगी। इसके साथ ही सरकार इसके लिए विशेष अभियान भी चलायेगी।

गौरतलब है कि 19 वर्षीय युवती जेपी नगर में रहने वाली थी और गीतांजलि कालेज में बीकॉम सेकंड ईयर की छात्रा आरती थी। शनिवार को कालेज से लौटने के बाद उसने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद लाश परिजन को सौंप दी थी। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। पुलिस ने जब परिजनों के बयान लिए तो छात्रा के साथ छेडख़ानी की बात सामने आई। दानिश नाम का युवक छात्रा को लंबे समय से परेशान कर रहा था। इसी छेडख़ानी से परेशान होकर छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।इससे दुखी भाई विपिन साहू ने सोशल मीडिया पर #justice नाम से अभियान शुरू कर न्याय की मांग की थी।  पुलिस ने इस मामले में दानिश के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।जिसको लेकर अब सड़कों से लेकर सदन तक विरोध प्रदर्शन हो रहा है।


  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...