MP: पानी में डूबने से 2 चचेरे भाईयों की मौत, इधर टैक्टर-ट्राली के नीचे दबे 2 बच्चे, JCB से निकालने पड़े शव

छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर में सोमवार को दो बड़े हादसा हो गया।एक तरफ जहां ओरछा रोड थाना क्षेत्र के सौंरा गांव में नौगांव रोड स्थित तालाब के पानी में दो चचेरे भाईयों की पानी मे डूबने से मौत हो गई।वहीं, बकस्वाहा क्षेत्र में जामुनझिरी रोड पर गिट्टी से भरा ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से दो मासूमों की मौत हो गई। घटनाओं की खबर लगते ही पूरे शहर में सनसनी फैल गई । वही मौके पर पहुंची पुलिस ने चार शवों को पीएम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दरअसल, पहला हादसा जिले के ओरछा रोड थाना क्षेत्र के सौंरा गांव में हुआ। यहां महोबा रोड के वार्ड नंबर पांच में रहने वाले आशाराम बंसल का बेटा हिमांशु बंसल(12) अपने चचेरे भाई सच्चू उर्फ सचिन बंसल (15) के साथ सोमवार की सुबह सौरा गांव के तालाब में नहाने गया था। जहां पर दोनों नहाते समय पानी में डूबने लगे। एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में वे डूबते चले गए और उनकी मौत हो गई। इस घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने तुरंत उनके परिजनों और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों बच्चों को तालाब से निकलवाकर जिला अस्पताल भेजा जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना से महोबा रोड क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। एक साथ दो बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।वही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पीएम के बाद थाना पुलिस ने दोनों शवों को परिजनों के हवाले कर दिया। इसके साथ ही थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

वही दूसरी घटना बकस्वाहा क्षेत्र में जामुनझिरी रोड की है। यहां गांव धरमपुरा में जवारे निकलने थे ,जहां  मन्नू अहिरवार अपनी पत्नी और बच्चों सहित दर्शन करने के लिए ग्राम पंचायत के सरपंच के गिट्टी से भरे ट्रैक्टर में सवार हो गया। यह ट्रैक्टर बक्सवाहा से लगभग 2 कि लोमीटर दूर गोला की मडिया के पास जामुन झिरी रोड पर पहुंचा था तभी अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया इससे सवार मन्नू अहिरवार, उसकी पत्नी और तीनों बच्चे दब गए। घटना की सूचना मिलते ही बकस्वाहा थाना प्रभारी रामनाथ तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जेसीबी मशीन के सहारे ट्रॉली के नीचे अहिरवार परिवार के सदस्यों को निकाला गया। 

इस हादसे में मन्नूू अहिरवार के दो बच्चों राजकुमार अहिरबार(12) एवं रामप्रसाद अहिरवार (3) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी लीलाबाई अहिरबार, बच्ची मुके श उर्फ हरिनंदन(10) और बेटी सोनम(6) गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने तत्काल ही घायल मन्नू अहिरवार, उसकी पत्नी और बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा कर उपचार कराया। पुलिस ने ट्रेक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।



"To get the latest news update download the app"