कमलनाथ की 'क्लास' में प्रत्याशियों को मिली यह नसीहत

भोपाल।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की काउंटिंग से पहले और EVM मुद्दे की तमाम आशंकाओं के बीच आज कांग्रेस ने सभी 229 प्रत्याशियों की बुलाई है। बैठक शुरु हो चुकी है। बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सभी प्रत्याशियों को नसीहत दी और उम्मीदवारों को एकता का पाठ भी पढ़ाया। इसके साथ ही नाथ ने बीते दिनों वायरल वीडियो की घटनाओं से सबक लेते हुए सभी प्रत्याशियों और पदाधिकारियों से मोबाईल बंद करने को कहा, ताकी कोई भी वीडियो ना बनाए और ना ही बैठक की बातें बाहर जा पाए।वही उन्होंने सभी प्रत्याशियों से बैठक के अंदर की बात बाहर ना जाने पाए इस बात का ध्यान रखने की भी बात कही।बैठक में मीडिया को प्रवेश नही दिया गया है, हालांकि चर्चा है कि बैठक के बाद कमलनाथ मीडिया से रुबरु हो सकते है।

इस बैठक में कमलनाथ ने सभी उम्मीदवारों को नसीहत देते हुए कहा कि मतगणना में नियमो की जानकारी होना जरूरी है, क्योकि कई सीटे हम मतगणना में हार जाते हैं। अभी तक नियमो की जानकारी अधिकारियों को थी, मगर आपको भी होना जरूरी है। इसके लिए राज्यसभा सांसद और सुप्रीम कोर्ट के वकील विवेक तंखा हमारी मदद करेंगें ।अगर कुछ गलत होता है तो सामूहिक रूप से विरोध करो। इस बार का चुनाव पूरी तरह सामूहिक रूप से लड़ा गया और विरोध भी सामूहिक रुप से ही होना चाहिए।वही उन्होंने इस बार कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया।

फिलहाल विवके तन्खा द्वारा बैठक में पार्टी के सभी 229  प्रत्याशियों को मतगणना में गड़बड़ी रोकने की ट्रेनिंग दी जा रही है।कांग्रेस के इस ट्रेनिंग कैंप में प्रत्याशियों को ट्रेनिंग दी जाएगी कि कैसे उन्हें मतगणना के दिन सुरक्षा और सावधानी बरतनी है। कैसे गड़बड़ियों को पहचानना और रोकना है।



"To get the latest news update download tha app"