एक और वचन पूरा करने की तैयारी में कमलनाथ सरकार

भोपाल।

प्रदेश की कमलनाथ सरकार अपना एक और वचन पूरा करने जा रही है। यह वचन महिला पुलिसकर्मियों से जुड़ा है, जो सरकार ने सत्ता मे आने से पहले किया था। आज विधानसभा में चर्चा के दौरान गृहमंत्री बाला बच्चन ने बताया कि राज्य के 300 से ज्यादा थानों में महिला पुलिसकर्मियों के लिए विश्राम एवं टॉयलेट कक्षों का निर्माण कराया गया है। शेष 509 थानों में कार्य निर्माणाधीन है। 

दरअसल, भाजपा विधायक रमेश मेन्‍दोला ने महिला पुलिसकर्मियों और उनके लिए सरकार द्वारा किए गए वचनों को लेकर गृहमंत्री से सवाल किया था। जिसका गृहमंत्री ने लिखित में जवाब देकर  बताया कि शासन ने अपने वचन पत्र में थानों में महिलाओं के लिये विशेष कक्ष बनाने तथा उसमें पेयजल एवं टॉयलेट की व्यवस्था करने का वचन दिया था। प्रदेश के 319 थानों में महिला पुलिसकर्मियों के लिये विश्राम एवं टॉयलेट कक्षों का निर्माण कराया गया है।  शेष 509 थानों में कार्य निर्माणाधीन है। यह कार्य जल्द ही पूरा किया जाएगा।

गृहमंत्री ने बताया कि शेष 676 थानों में जहां महिलाओं के लिये विशेष कक्ष नहीं है, उनमें महिला पुलिस कर्मियों एवं महिला फरियादियों के लिए पृथक कक्ष एवं पेयजल तथा टॉयलेट कक्ष के निर्माण के लिये कुल 4089.80 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है। प्रदेश के 22 थानों में महिलाओं के लिये विशेष कक्ष बनाये जा चुके हैं।


"To get the latest news update download the app"