कमलनाथ ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, इस आईपीएस अफसर की मांग

भोपाल

मध्य प्रदेश में सरकार बदलने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ अफसरों की जमावट अपने हिसाब से कर रहे है। पुराने अफसरों को इधर से उधऱ किया जा रहा हैं और पसंदीदाओं को अपने पास बुलाया जा रहा हैं।इस सिलसिले में अब प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने केन्द्र की मोदी सरकार को एक पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीएम मोदी सरकार से एक आईपीएस अफसर मांग की है। बताया जा रहा है कि यह अफसर मुख्यमंत्री कमलनाथ का पसंदीदा है और एमपी का मूल निवासी है, लेकिन वर्तमान में ओडिसा में पदस्थ है।

दरअसल,  भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों का कैडर बदलने के लिए केंद्र सरकार की ओर से कार्रवाई करानी होती है। मध्यप्रदेश के आईपीएस अफसर यतीन्द्र कोयल फिलहाल ओडिसा में कार्यरत है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पत्र लिख कोयल की सेवाएं एमपी को देने की मांग की है।इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से केंद्र सरकार को पत्र भी लिखा गया है। माना जा रहा है कि उन्हे मध्यप्रदेश बुलाकर पावरफुल पोस्टिंग दी जाएगी, जिससे सरकार को काम करने में मजबूती मिले।

बताया जा रहा है कि कोयल को प्रतिनियुक्ति पर मध्य प्रदेश बुलाने की नोटशीट पर गृह मंत्री बाला बच्चन ने साइन कर दिए हैं। नोटशीट केंद्र को भेज दी गयी है। यतीन्द्र कोयल 2000 बैच के IPS अफसर हैं। वो मूल रूप से मध्य प्रदेश के निवासी हैं लेकिन कैडर ओडिशा है। फिलहाल वो ओडिशा सरकार में आईजी क्राइम ब्रांच स्पेशल टास्क फोर्स है। कोयल सीएम कमलनाथ की पसंद बताए जा रहे हैं।


"To get the latest news update download tha app"