मूक-बधिर से रेप मामले पर बोले कमलनाथ - घटना से बेखबर मुखिया मामा नृत्य में मस्त

भोपाल।

बिहार के मुजफ्फरपुर और उप्र के देवरिया में बालिका गृह में यौन शोषण का मामला उजागर होने के बाद मप्र की राजधानी में हुए अनाथालय में मूक बधिर बच्ची से बलात्कार का मामला तूल पकड़ गया है। घटना के बाद से ही सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। वही विपक्ष ने इस मुद्दे को लपकते हुए सरकार को घेरना शुरु कर दिया है। प्रदेश की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सवाल खड़े किए है। नाथ ने प्रदेश के सारे छात्रावासों की जांच की मांग की है और सीएम से प्रदेश में पांच ऐसे स्थानों के बारे में पूछा है जहां बेटियां सुरक्षित है।वही उन्होंने कहा है कि प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नही है औऱ मुखिया मामा हाथ में तीर कमान लेकर नाचने में मस्त है। 

दरअसल, भोपाल के अवधपुरी स्थित एक एनजीओ के गर्ल्स हॉस्टल में मूक-बधिर बच्चियों से दुष्कर्म और छेड़छाड़ की घटना को लेकर कमलनाथ ने तीखे वार किए है। कमलनाथ ने ट्वीटर के माध्यम से लिखा है कि पहले ही दुष्कर्म में देश में अव्वल,प्रदेश में अब बालिका गृह भी सुरक्षित नहीं। बिहार के मुजफ्फरपुर व UP के देवरिया की तरह MP में भी हुई घटना से प्रदेश शर्मशार हुआ। प्रदेश के सारे छात्रावासों की तुरंत जाँच करवाये और बालिकाओं को सरकार सुरक्षा दे। घटना से बेखबर मुखिया मामा नृत्य में मस्त।


वही उन्होंने दूसरे ट्वीटर में लिखा है कि ये कैसा समृद्ध प्रदेश बना रहे है आप शिवराज जी , जहाँ बहन- बेटियाँ कही भी सुरक्षित नहीं ? आप जनआशीर्वाद यात्रा में बड़े- बड़े दावे कर रहे है ।मैं आपसे फिर सवाल करता हूँ कि आप प्रदेश के ऐसे सिर्फ़ 5 स्थान बताइये , जहाँ बहन-बेटियाँ ख़ुद को सुरक्षित महसूस कर सके।


गौरतलब है कि गुरुवार को धार जिला मुख्यालय पर विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पहुंचे थे। जहां उन्होंने मंच से सम्बोधित करते हुए कई घोषणाएं भी की। इसके बाद जब आदिवासी लोकनृत्य के कार्यक्रम में पहुंचे तो पुरुष व महिलाओं के साथ आदिवासी गीतों पर तीर कमान लेकर शिवराज खूब थिरके। इस बार उनकी वेशभूषा भी अलग रही। आदिवासी दिवस पर उनका पहनावा अलग था, इस दौरान उनकी पत्नी साधनासिंह भी मौजूद थीं।  वे नृत्य करने में असहज लगीं तो हाथ पकड़कर सीएम ने उन्हें नाचने के लिए तैयार कर लिया। इस मौके पर मनावर विधायक रंजना बघेल व अन्य विधायक भी मंच पर उनके साथ थिरकते नजर आए।