Breaking News
सत्ता मद में चूर भाजपा सिंधिया के खिलाफ कर रही झूठा प्रचार : कांग्रेस विधायक | शिवराज की नजर में ..दिग्विजय 'देशद्रोही' की श्रेणी में | VIDEO : इंदौर महापौर बोली - निगम नही वसूलेगा केबल और डीटीएच पर मनोरंजन शुल्क | एमपी के इस गांव में मिले 25 कैंसर के मरीज, मचा हड़कंप | कारोबारी के यहां आयकर का छापा, 100 किलो सोना और 10 करोड़ कैश बरामद | एमपी में बेरोजगारों की फौज, 1700 पद के लिए डेढ़ लाख आवेदन | दर्दनाक हादसा : ओवरब्रिज से 20 फीट नीचे खेत में जा गिरी बस, एक की मौत, 40 घायल | अखिलेश का शिवराज पर हमला, MP में कही भी ऐसी सड़क नहीं जो अमेरिका से अच्छी हो | VIDEO : गोविंद गोयल के बयान पर बवाल, आपस मे भिड़े कांग्रेसी | शिवराज पहले अपना हिसाब दें, दिग्विजय के कार्यकाल की चिंता न करे : कमलनाथ |

MP : मौसम में बदलाव के आसार, तेज हवाओं के साथ इन जिलों में हो सकती है बारिश

भोपाल

प्रदेश की राजधानी समेत अन्य जिलों में मौसम के बदलाव का क्रम जारी है।कभी तेज धूप तो कभी तेज हवाओं के साथ बारिश। ऐसे में गर्मी के साथ उमस भी तेज हो रही है।  प्रदेश के कई इलाकों में सुबह से ही धूप खिली हुई है , वही कहीं कही बादल घिर आए है। पिछले चौबीस घंटो में जबलपुर संभाग, सागर संभाग औऱ शहडोल संभाग के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।वही बाकी संभागों मे मौसम में शुष्कता बनी रही।

मौसम विभाग की माने तो आगामी दो दिनों में मौसम में तेजी से बदलाव आने की संभावना है। विभाग ने अगले दो दिनो में तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। वहीं आगामी 24 घंटों में राज्य के बड़े हिस्से में बादल छाने के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। आगामी 24 घंटों में राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रतलाम, अलिराजपुर, बुरहानपुर, छतरपुर, पन्ना,मंडला, बालाघाट, सिवनी, डिडौंरी,अनूपपूर, जबलपुर, सागर सहित अनेक स्थानों पर बौछारें पड़ने की आशंका है।

इस दौरान हवाओं की रफ्तार 18 किमी प्रति घंटे तक की रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।सोमवार को अधिकतम तापमान 40  डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।वही प्रदेश में राजगढ़ और दतिया में सबसे ज्यादा तापमान 42  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

फसलों पर पड़ सकता है बुरा असर

यदि अगले चौबीस घंटो में बारिश होती है तो समर्थन मूल्य केंद्रों के बाहर खुले में रखा कई हजार क्विंटल अनाज खराब हो सकता है।किसानों के लिए भी यह बारिश मुसीबत बनकर गिर सकती है। वही इसका गहरा असर लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ रहा है। अचानक तेज गर्मी और ठंडक से लोग मौसमी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। घबराहट और पेट की बीमारियां हो सकती हैं।वायरल की भी संभावना बढ़ सकती है। 

सोमवार का तापमान

-भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस

-इंदौर का 23.1 डिग्री सेल्सियस

-ग्वालियर का 22.4 डिग्री

-जबलपुर का न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस

रविवार का तापमान

-भोपाल का अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस

-इंदौर का 39.4 डिग्री सेल्सियस

-ग्वालियर का 41 डिग्री सेल्सियस

-जबलपुर का अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस

  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...