अब कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी, सपा में शामिल

छतरपुर।

मध्य प्रदेश में चुनावों की रणभेरी बजते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और यादव महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश यादव ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। वे अखिलेश यादव की अध्यक्षता में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए है। पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के महासचिव  दिग्विजय सिंह पर गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय बीजेपी से मिले हुए है।फिलहाल यह तय नही हो पाया है कि यादव को सपा कहां से टिकिट देगी और वे विधानसभा चुनाव लड़ेगें भी या नही।

वही यादव ने पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव का समर्थन करते हुए कहा कि अरुण यादव को इस तरह कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाकर यादव समाज का अपमान किया है। इसलिए यादव समाज समाजवादी पार्टी का समर्थन करेगा। कांग्रेस ने खुद मेरी12 बार टिकट काटी है।

बता दे कि दो दिन पहले ही अखिलेश ने कांग्रेस के बागी नेताओं को सपा में शामिल होने का खुला न्यौता दे दिया था। अखिलेश यादव ने कहा था कि जिन्हें कांग्रेस टिकट नहीं दे रही है वे सपा में आएं, उन्हें हम टिकट देंगे।कांग्रेस में टिकट को लेकर मारामारी मची है, इसलिए मैं उन नेताओं से कह रहा हूं जिन्हें टिकट चाहिए, वे सपा में शामिल हों, सपा उन्हें टिकट देगी और विधानसभा चुनाव में उन्हें मौका देगी।