राजनीति में फिजिक्स नहीं, केमिस्ट्री भी होती है, 2019 में फिर सरकार बना मनाएंगें विजय उत्सव : शाह

नई दिल्ली।

सरकार ने एक हफ्ते में दो एतिहासिक फैसले लिए है। देश के गरीब और युवाओं के लिए महत्वपूर्ण चुनाव है। पहला सवर्णो को 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा और दूसरा 40 लाख तक टर्नओवर तक जीएसटी नहीं देना होगा।एनडीए दोबारा सरकार बनाएंगी।हम 2019 में सरकार बनाकर विजय उत्सव मनाएंगे। राजनीति फिजिक्स नहीं, केमिस्ट्री भी होती है। यह बात आज दिल्ली के रामलीला मैदान में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के उद्घाटन के दौरान कही। इस मौके पर पीएम मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे हैं।

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार में सबसे बड़ा और अहम काम जो किया गया वो संविधान में 124वां संशोधन है। जिसमें गरीब सवर्णों को शिक्षा और सरकारी नौकरी में आरक्षण दिया जाना है ऐतिहासिक है। इससे सरकार ने करोड़ो युवाओं के विकास का रास्ता साफ किया है।  शाह ने कहा कि, छोटे व्यापारियों के हित में जीएसटी में बड़ा बदलाव करते हुए 40 लाख टर्न ओवर वाले कारोबारियों को जीएसटी के दायरे से बाहर किया गया। 

अमित शाह ने कहा कि  ये अधिवेशन भारतीय जनता पार्टी के देशभर में फैले कार्यकर्ताओं के लिए संकल्प करने का अधिवेशन है। 2019 का चुनाव बहुत अहम है। आज बीजेपी 11 करोड़ से ज्यादा सदस्यों के साथ विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा गठबंधन के पास न नेता है और न नीति है। गठबंधन एक ढकोसला है। यूपी में 73 नहीं 74 सीट जीतेंगे।उन्होंने कहा, 2019 का चुनाव वैचारिक युद्ध का चुनाव है। दो विचारधाराएं आमने सामने खड़ी हैं। 2019 का युद्ध सदियों तक असर छोड़ने वाला है और इसीलिए मैं मानता हूं कि इसे जीतना बहुत महत्वपूर्ण है।


"To get the latest news update download the app"