MP में झमाझम बारिश की संभावना, इन ज़िलों में ऐसा रहेगा मौसम

भोपाल। मध्यप्रदेश में प्री-मानसून गतिविधियां होने से प्रदेश के लोगों को लगातार 45-46 डिग्री सेल्सियस तापमान में लू एवं भीषण गर्मी से छुटकारा मिल गया है। प्रदेश में कुछ जिलों को छोड़कर सभी जिलों में तापमान सामान्य रहने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान चंबल, सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर संभाग एवं कुछ अन्य जिलों में हल्की वर्षा हुई है। वैज्ञानिकों द्वारा प्रदेश में तापमान में अभी और भी गिरावट आने की संभावना जताई है। अगले 24 घंटे में राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटे के दौरान मुरैना में 16 मिमी, शिवपुरी में 13 मिमी, धार में 10 मिमी और सागर, खजुराहो तथा उमरिया में क्रमश 14.3, 12.7 और 11.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक प्रदेश में 37.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

यहां हो सकती है वर्षा

मौसम विभाग के वैज्ञानिको से प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी 24 घंटों में ग्वालियर, गुना, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, श्योपुर, भिंड, मुरैना, उज्जैन, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगर, देवास आदि जिलों में कहीं-कहीं तेज हवा एवं आंधी गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान है।     

इन जिलों में रही सबसे अधिक गर्मी

मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के खरगौन एवं सीधी जिले में सबसे अधिक गर्मी रही। यहां 41 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया। जो प्रदेश में सबसे अधिक था।

"To get the latest news update download the app"