Breaking News
अधिकारी की कलेक्टर को नसीहत, 'आपकी कार्यशैली पर लज्जा आती है, तबादला करा लें' | दागियों का कटेगा टिकट, साफ-सुथरी छवि के नेताओं को चुनाव में उतारेगी भाजपा | फ्लॉप रहा कांग्रेस का 'घर वापसी' अभियान, सिर्फ कार्यकर्ता लौटे, नेताओं ने बनाई दूरी | शिवराज कैबिनेट की बैठक ख़त्म, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर | सीएम चेहरे को लेकर सोशल मीडिया पर जंग, दिग्विजय भड़के | मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव, महिदपुर- नागदा के बीच की घटना, पुलिस वाहन के कांच फूटे | अब भोपाल में राहुल ने फिर मारी आंख, वीडियो वायरल | एमपी की 148 सीटों पर खतरा, बिगड़ सकता है बीजेपी का चुनावी गणित | LIVE: ऊपर से टपकने वाले को नहीं मिलेगा टिकट : राहुल गांधी | राहुल की सभा में उठी सिंधिया को सीएम कैंडिडेट घोषित करने की मांग |

खुद को FACEBOOK पर लाइव कर की खुदकुशी, देखते रहे लोग, सुसाइड नोट बरामद

आगरा

आज के आधुनिक युग में हर चीज हाईटेक हो गई है।आजकर लोग हर चीज को सोशल मीडिया खासकर व्हाट्सऐप, फेसबुक पर लाइव करने लगे है। लेकिन आपने अभी किसी को सोशल मीडिया पर सुसाइड करते हुए लाइव करते हुए नही देखा होगा या सुना होगा। लेकिन ऐसा सच में हुआ है। एक युवक ने सेना में नौकरी न लग पाने से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और अपनी मौत को फेसबुक लाइव करके सबको दिखाया।  हैरानी वाली बात यह है कि इस फेसबुक लाइव को दो हजार से ज्यादा लोगों ने देखा, लेकिन किसी ने भी उसे खुदकुशी करने से रोकने के लिए पुलिस को फोन नही किया।हालांकि उन्होंने कमेंट कर उसे रोकने का प्रयास किया है। मौत का यह लाइव वीडियो सोशल मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है। हालांकि वीडियो की पुलिस भी जांच कर रही है और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

दरअसल, घटना यूपी के आगरा शहर के थाना न्यू आगरा क्षेत्र रेणुका विहार कालोनी की है। यहां बीएससी पास मृतक मुन्ना कुमार 17 साल की उम्र से सेना में नौकरी की तैयारी कर रहा था।  सेना में नौकरी का जुनून था लेकिन उम्र की सीमा बीत जाने पर उसे तनाव था। मुन्ना जिंदगी से हार चुका था और अंत में उसने मौत को गले लगाने का फैसला लिया।उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें मां-बाप के सपने पूरा नहीं करने के कारण ही सुसाइड की बात लिखी है। सुसाइड नोट में उसने अपने माता-पिता से माफी मांगते हुए पूरा दर्द बयां किया और अंत में जय हिंद लिखा है।

बताया गया कि इस विडियो को 2,750 लोगों ने देखा लेकिन किसी ने भी मुन्ना के घरवालों को इस बारे में नहीं बताया। मुन्ना ने छह पन्नों का एक सूइसाइड लेटर भी लिखा था, जिसमें उसने खुद को अपने घरवालों की उम्मीदें न पूरी कर पाने का दोषी माना था।  मौत का लाइव वीडियो सोशल मीडिया की सुर्खियों में है।लिस ने मुन्ना की बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फेसबुक पर लाइव किए गए वीडियो की भी पुलिस जांच कर रही है।

  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...